BHOPAL NEWS: भोपाल में नहीं थम रहे धर्म परिवर्तन के मामले, इस इलाके में करा रहे थे कनवर्जन, केरल के दो निवासी गिरफ्तार

BHOPAL NEWS: भोपाल में नहीं थम रहे धर्म परिवर्तन के मामले, इस इलाके में करा रहे थे कनवर्जन, केरल के दो निवासी गिरफ्तार
Piplani Religious Conversion Case:उन्होंने बताया कि उनके पास से धार्मिक ग्रंथ भी बरामद किए गए हैं। पिपलानी में रहने वाले बच्चों को पैसे और अच्छी शिक्षा देने का कथित वादा करने के आरोप में रविवार को तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया।

BHOPAL NEWS: भोपाल : शहर की पिपलानी पुलिस ने बुधवार को धर्म परिवर्तन मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया। पिपलानी थाने के टीआई अनुराग लाल ने बताया कि बुधवार को गिरफ्तार किए गए दो लोगों में बदाप्रसाद और चंद्रभान शामिल हैं, जो केरल के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास से धार्मिक ग्रंथ भी बरामद किए गए हैं। पिपलानी में रहने वाले बच्चों को पैसे और अच्छी शिक्षा देने का कथित वादा करने के आरोप में रविवार को तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया।

टीआई लाल के मुताबिक, तीन महिलाएं और तीन पुरुष पिपलानी के शिव नगर इलाके में पर्चे बांट रहे थे। बजरंग दल के कार्यकर्ता धनवीर सिंह ठाकुर से मिली सूचना के बाद पुलिस को इसकी जानकारी मिली। पर्चे में लिखा था कि अगर लोग धर्म परिवर्तन करते हैं, तो उन्हें 20 लाख रुपये और उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया, जबकि बदाप्रसाद और चंद्रभान मौके से भागने में सफल रहे। पुलिस जांच में यह भी पता चला कि गिरफ्तार की गई तीन महिलाओं में से दो ने कुछ महीने पहले ही दूसरा धर्म अपना लिया था। टीआई लाल ने बताया कि दो आरोपी महिलाएं भोपाल की रहने वाली हैं, जबकि एक नर्मदापुरम की है।

Tags

Next Story