BINA NEWS: बीना में ट्रैक पार करते समय संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की चपेट में आया रेलवे कर्मचारी, मौके पर मौत

BINA NEWS: बीना में ट्रैक पार करते समय संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की चपेट में आया रेलवे कर्मचारी, मौके पर मौत

बीना: मध्य प्रदेश के बीना में पटरी पार करते समय एक रेलकर्मी की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव को सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है, जहां आज पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

मृतक की पहचान इंजीनियरिंग विभाग के पीडब्लूआई नॉर्थ में ट्रैकमैन के पद पर पदस्थ सुभाष वार्ड ग्वालटोली बीना निवासी अवनीश यादव (37) के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार अविनाश अपने कार्यालय के सामने पटरी पार कर रहा था, तभी ट्रेन संख्या 12630 कर्नाटक संपर्क क्रांति एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर दो से गुजरी। बीना-भोपाल पर पटरी बदलते समय वह वहां से निकलते समय ट्रेन की गति का अंदाजा नहीं लगा सका और ट्रेन की चपेट में आकर उसकी जान चली गई। इसके बाद प्लेटफार्म नंबर एक से बीना-भोपाल मेमू ट्रेन को भोपाल भेजा गया, जिसे तभी रेलवे कर्मचारी का शव ट्रैक पर पड़ा होने के कारण रोक दिया गया।

अविनाश ने रेलवे की LARSGESS योजना के तहत अपने पिता की जगह नौकरी हासिल की थी, क्योंकि यह योजना किसी कर्मचारी को अपनी नौकरी अपने बेटे और बेटी को सौंपने का विकल्प देती है, अगर कर्मचारी ने 33 साल की सेवा की वांछित अवधि पूरी करने के बाद स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का विकल्प चुना है। हालाँकि, यह पायलट, पॉइंट्स मैन और ट्रैक मैन जैसी भूमिकाओं तक ही सीमित है।

Tags

Next Story