Sheopur News: श्योपुर में बारिश ने मचाई तबाही, कई इलाके जलमग्न, रास्ता पार करने के लिए लोग इस्तेमाल कर रहे SDRF की नाव

Sheopur News: श्योपुर में बारिश ने मचाई तबाही, कई इलाके जलमग्न, रास्ता पार करने के लिए लोग इस्तेमाल कर रहे SDRF की नाव
सिंधी समुदाय के नेता और दूध व्यापारी मोहन वासवानी के स्वामित्व वाले इस होटल को उचित प्राधिकरण के बिना बनाया गया पाया गया।

Sheopur News: श्योपुर। पिछले 24 घंटों से लगातार हो रही बारिश ने श्योपुर जिले के बड़ौदा नगर में बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं। सड़कें, घर, दुकानें और यहां तक ​​कि पुलिस स्टेशन भी पानी में डूब गए हैं। राजस्थान के कोटा और बारां से संपर्क टूट गया है। लोग सुरक्षा के लिए छतों पर शरण ले रहे हैं।

जिला कलेक्टर और एसपी ने स्थिति का आकलन किया है और संभावित बचाव कार्यों के लिए बड़ौदा में SDRF की एक टीम तैनात की है। भारी बारिश के कारण डॉक्टर कॉलोनी, स्टेडियम क्षेत्र और पुलिस लाइन जैसे इलाकों में भी बाढ़ आ गई है। बड़ौदा नगर सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां पिछले 8 घंटों से बारिश जारी है, जिससे आधे घर और दुकानें पानी में डूब गई हैं और सड़कें नदियों में तब्दील हो गई हैं।

पुलिस को SDOP कार्यालय और पुलिस स्टेशन को खाली कराना पड़ा। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि हर साल विकास पर करोड़ों खर्च करने के बावजूद, समुचित जल निकासी व्यवस्था नहीं है, जिससे हर मानसून में समस्या होती है।

बड़ौदा एसडीओपी प्रवीण कुमार अस्थाना ने कहा कि वे स्थिति पर नजर रख रहे हैं और जरूरत पड़ने पर बचाव अभियान चलाएंगे। जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने उज्जैन में महाकाल मंदिर क्षेत्र के पास होटल शिव सागर के अवैध निर्माण को ध्वस्त करना शुरू कर दिया है। सिंधी समुदाय के नेता और दूध व्यापारी मोहन वासवानी के स्वामित्व वाले इस होटल का निर्माण बिना उचित प्राधिकरण के किया गया था। ध्वस्तीकरण के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था।

Tags

Next Story