आकाशवाणी, पड़ाव, बारादरी चौराहों का होगा सौंदर्यीकरण, दुकानों में बने तलघर होंगे खाली

आकाशवाणी, पड़ाव, बारादरी चौराहों का होगा सौंदर्यीकरण, दुकानों में बने तलघर होंगे खाली
यातायात व्यवस्था सुधारने तीन विभाग के अधिकारी उतरे सडक़ो पर

ग्वालियर। शहर की बिगड़ी यातायात व्यवस्था सुधार के लिए निगमायुक्त हर्ष सिंह, पुलिस व आर्किटेक्चर विशेषज्ञ के साथ सडक़ों पर दिखे। रविवार को मोटल तानसेन चौराहे से भ्रमण प्रारंभ करते हुए तानसेन चौराहे के लेफ्ट टर्न पर लगी डीपी शिफ्ट करने के साथ ही 15वें वित्त आयोग की राशि से आकाशवाणी चौराहा सहित पड़ाव, बारादरी चौराहा सौदर्यीकरण का प्लान तैयार करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही सिटी सेंटर रोड पर निरीक्षण में दुकानों में बने बेसमेंट को खाली कराकर पार्किंग कराने के निर्देश दिए और राज्य प्रबंधन स्वास्थ्य संस्थान चौराहे के सामने हनुमान मंदिर वाले व स्मार्ट रोड पर हरगोविंद मिश्रा कॉलोनी से आने वाले मार्ग पर लेफ्ट टर्न को सही करने, इनकम टैक्स के सामने वाली रोड निर्माण का निर्माण स्मार्ट सिटी कंपनी से मिली राशि से कराने, एजी ऑफिस पुल के नीचे से वैकल्पिक मार्ग की प्लानिंग के लिए निरीक्षण किया। साथ ही अचलेश्वर मंदिर के पास जीवायएमसी के सामने मुख्य रोड पर बैठने वाले फूल माला बेचने वालों को पीछे की तरफ व्यवस्थित करने, दाल बाजार में श्रीराम मिष्ठान भंडार व अन्य दुकानदारों द्वारा बाहर सामान रखकर किए अतिक्रमण को हटाकर मार्ग को खाली कराने व व्यवस्थित यातायात के लिए मदाखलत अधिकारियों को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव, आर्किटेक्चर विशेषज्ञ अंजलि पाटिल, नगर निवेशक पवन सिंघल, सहायक सिटी प्लानर सुरेश अहिरवार, नोडल अधिकारी ट्रैफिक सेल महेंद्र प्रसाद अग्रवाल उपस्थित रहे।

कंपू में एक तल पर हो दो पहिया वाहन पार्किंग

राजपाएगा रोड पर बनी मल्टीलेवल पार्किंग में क्षेत्र के दो पाहिया वाहनों को पार्क कराने के लिए एएसपी यातायात ऋषिकेश मीणा व डीएसपी नरेश अन्नोटिया को निर्देशित किया। फिर कंपू स्थित मल्टी लेवल पार्किंग देख बाहर खड़े दो पाहिया वाहनों के लिए भी एक फ्लोर देने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए। जिससे क्षेत्र में व्यवस्थित व अच्छी पार्किंग व्यवस्था हो सके।

पार्किंग में वाहन पहुंचाने के लिए शुरू कराई पेड पार्किंग

निरीक्षण के दौरान महाराज बाड़ा होते हुए सराफा बाजार क्षेत्र में पहुंचे निगमायुक्त को अधिकारियों ने कारोबारियों के सालों से सडक़ों पर जमे वाहनों मल्टी के बेसमेंटों में पहुंचाने के लिए तत्काल साड़ी सरोवर के सामने वाली पट्टी पर पेड पार्किंग शुरू कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

Tags

Next Story