Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पटवारी परीक्षा फर्जीबाड़ा: सॉल्वर के अंगूठों से परीक्षार्थी के अंगूठों का क्लोन बनाने वालों पर प्राथमिकी

पटवारी परीक्षा फर्जीबाड़ा: सॉल्वर के अंगूठों से परीक्षार्थी के अंगूठों का क्लोन बनाने वालों पर प्राथमिकी

अपराध शाखा चार दिनों से फर्जीबाड़ा करने वालों से कर रही थी पूछताछ

पटवारी परीक्षा फर्जीबाड़ा: सॉल्वर के अंगूठों से परीक्षार्थी के अंगूठों का क्लोन बनाने वालों पर प्राथमिकी
X

ग्वालियर, न.सं.। आखिरकार अपराध शाखा ने माथापच्ची करने के बाद पटवारी परीक्षा में साल्वर बैठाने के लिए परीक्षार्थियों का क्लोन बनाने वाले दो आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली। पुलिस का दावा है कि दोनों युवक दुकान के अंदर वास्तविक परीक्षार्थी के स्थान पर साल्वर को बैठाने के लिए बायोमैट्रिक मशीन से अंगुल चिन्ह को बदलने का प्रयास कर रहे थे।

अभी हाल ही में शहर में पटवारी परीक्षा आयोजित की गई थी पुलिस को सूचना मिली थी कि पटवारी परीक्षा में भी फर्जीबाड़ा करते हुए साल्वरों ने परीक्षा दी हैं। जब मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो पड़ताल प्रारंभ की गई। अपराध शाखा ने चार युवकों को संदेह के आधार पर दबोच लिया। जब उनसे सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि आधार कार्ड के जरिए बायोमेट्रिक में गड़बड़ी की जा रही है। पुलिस ने थाटीपुर मयूर मार्केट में बसंल ऑफसेट पर दबिश दी तो वहां पर दो युवक कम्पूयटर पर काम कर रहे थे। अपराध शाखा ने मौके से मनीष पुत्र मदन लाल शर्मा 26 वर्ष निवासी सबलगढ़ मुरैना हाल शिवनगर कुम्हरपुरा और वीरभान पुत्र महेन्द्र सिंह बंसल 34 वर्ष निवासी शीतला गार्डन के पास न्यू सुरेश नगर थाटीपुर को दबोच लिया। पकड़े गए दोनों युवक पटवारी परीक्षा में साल्वर को बैठाने के लिए वास्तविक परीक्षार्थी के आधारर्का में अंकित अंगूठों के स्थान पर सॉल्वर के अंगूठे से बदलने का प्रयास कर रहे थे। वीरभान और मनीष शर्मा की करतूत का पता चलने पर अपराध शाखा ने ठगों के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 511 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

दुकान में बन रहे थे अंगूठे के चिन्ह

हैरानी की बात है कि मयूर मार्केट में एक दुकान के अंदर पटवारी की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी के अंगूठों का क्लोन बनाकर फर्जीबाड़ा किया जा रहा था और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। एक फर्जीबाड़े की सच्चाई कितनी है और अभी तक कितने छात्रों ने फर्जी ढंग से परीक्षा दी है इसका पता लगाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक बोले: किसी सॉल्वर ने नहीं दी परीक्षा

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार चंदेल का कहना है कि मनीष शर्मा और वीरभान बंसल परीक्षार्थियों के अंगूठों के क्लोन बनाने का प्रयास कर रहे थे। किसी भी साल्वर ने परीक्षा ने दी है। अब यह तो जांच में सामने आएगा कि दोनों युवक कब से इस धंधे में शामिल है हां किसी पटवारी की फर्जी परीक्षा नहीं दी है।

Updated : 6 April 2023 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top