Gwalior Airport: पहली ही बारिश के भेंट चढ़ा ग्वालियर एयरपोर्ट, टपकने लगा पानी, सिंधिया ने कही ये बात

Gwalior Airport: पहली ही बारिश के भेंट चढ़ा ग्वालियर एयरपोर्ट, टपकने लगा पानी, सिंधिया ने कही ये बात
जानकारी के अनुसार ग्वालियर एयरपोर्ट देश का पहला ऐसा एयरपोर्ट है, जो सबसे कम समय में बनकर तैयार हुआ है। कुछ महीने पहले ही इसका उद्घाटन हुआ था, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय उड्डयन मंत्री थे।

Gwalior Airport: ग्वालियर। ग्वालियर एयरपोर्ट मौसमी बारिश के पहले दौर को भी झेल नहीं पाया। एयरपोर्ट के आगमन क्षेत्र में छत से पानी टपकता हुआ दिखाई दिया। इसी तरह एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर पानी जमा हो गया, जिससे यात्रियों को परेशानी हुई।

जानकारी के अनुसार ग्वालियर एयरपोर्ट देश का पहला ऐसा एयरपोर्ट है, जो सबसे कम समय में बनकर तैयार हुआ है। कुछ महीने पहले ही इसका उद्घाटन हुआ था, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय उड्डयन मंत्री थे। राजनेताओं का दावा है कि एयरपोर्ट में अत्याधुनिक सुविधाएं हैं और इसे उन्नत तकनीकों और सामग्रियों का उपयोग करके बनाया गया है। हालांकि, तस्वीरों में छत से पानी टपकता हुआ और प्रवेश द्वार उस समय जाम हुआ, जब मानसून अभी शुरू ही हुआ है।

सिंधिया ने कहा, 'यह अस्थायी है।' मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए पूर्व उड्डयन मंत्री और मौजूदा दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि किसी भी तरह की कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ग्वालियर और जबलपुर एयरपोर्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि छतें कैनवास की बनी हैं, जिससे बारिश में रिसाव जैसी स्थिति पैदा हो सकती है।

मंत्री सिंधिया ने कहा कि "ग्वालियर एयरपोर्ट पर पानी का रिसाव या जाम होना मामला आया है वह एक कुछ समय के लिए है। भारी बारिश के कारण नाले में रुकावट आ गई थी, जिसके कारण प्रवेश द्वार पर जाम लग गया। 4 घंटे बाद, आप देखिए, सब कुछ साफ हो गया।

गौरतलब है कि यह इस तरह की पहली घटना नहीं है। पिछले सप्ताह जबलपुर एयरपोर्ट के आगमन क्षेत्र में छत का एक हिस्सा गिर गया था। छत नीचे खड़ी कार पर गिर गई, जिससे कार कुचल गई। सौभाग्य से, कार खाली थी, और कोई हताहत नहीं हुआ। इन घटनाओं ने यात्रियों की सुरक्षा और एयरपोर्ट में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता को लेकर गंभीर चिंताएं पैदा की हैं।

Tags

Next Story