ग्वालियर में IPS अनु बेनीवाल ने बंद कराए जुएं और शराब के अड्डे, महिलाओं ने थाने पहुंचकर दिया धन्यवाद

ग्वालियर में IPS अनु बेनीवाल ने बंद कराए जुएं और शराब के अड्डे, महिलाओं ने थाने पहुंचकर दिया धन्यवाद
बिजौली थाना प्रभारी आईपीएस अनु बेनीवाल को महिलाओं ने थाना पहुंचकर धन्यवाद दिया, कहा - आपने हमारे परिवार को बचा लिया

ग्वालियर। ग्वालियर पुलिस ( Gwalior Police ) का नया अंदाज सामने आया है। यहां शराब और जुए की लत से परेशान परिवार को इसके कहर से बचाने का काम किया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शराब और जुआ खेलने वाले बदमाशों को पकड़कर एफआईआर दर्ज की है। पुलिस की इस कार्रवाई से आरोपियों में दहशत का माहौल है। पुलिस के डर से क्षेत्र में अन्य लोगों ने शराब और जुआ खेलना छोड़ दिया है। इसी के चलते जुआरियों की पत्नियों ने बिजौली थाने पहुंचकर थाना प्रभारी (प्रशिक्षु आईपीएस ) को धन्यवाद दिया है।

दरअसल, ग्वालियर के बिजौली थाने में आईपीएस प्रशिक्षु अनु बेनीवाल ( IPS Anu Beniwal ) थाना प्रभारी के रूप में पदस्थ है। वे क्षेत्र में अवैध शराब और जुएं के अड्डों पर छापा मारकर कार्रवाई कर रही है। इस कार्यवाही में पकडे गए लोगों पर एफआईआर दर्ज कर जेल भी भेजा है। जुएं और शराब के अड्डों पर लगातार दबिश से लोगों में हड़कंप मच गया है। ठिकाने बदल-बदलकर जुए की फड़् लगाने वालों पर सख्ती होने से अब गांव के जिन किसान, मजदूरों को जुए की लत थी, वह घर में ही रह रहे हैं।

आईपीएस अनु बेनीवाल का महिलाओं ने दिया धन्यवाद

इसी कड़ी में थाना क्षेत्र में आने वाले बड़ागांव में रहने वाले सगे भाई पवन यादव और अजय यादव अवैध शराब बेचते थे। इन्हें 54 लीटर अवैध शराब के साथ पकड़ा और अवैध शराब का काला कारोबार बंद करा दिया। अब आसानी से अवैध शराब मिलना बंद हो गई तो पैसा कमाते ही घर पर देने की बजाय शराब पीने वाले किसान, मजदूर व अन्य लोग घर पर पैसा दे रहे हैं। शराब के कारण महिलाओं को परिवार पालने में जो परेशानी हो रही थी, वह दूर हो गई। महिलाएं इकठ्ठी होकर थाने पहुंची और आइपीएस अनु बेनीवाल ( IPS Anu Beniwal ) को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा इस कार्रवाई ने उनका परिवार बचा लिया। जब जुआ और अवैध शराब के अड्डे ही नहीं चलेंगे तो लत कैसे लगेगी।

Tags

Next Story