जीवाजी विश्वविद्यालय में छात्रों ने किया हंगामा, एमए, एमकॉम की परीक्षा डेट बढ़ी

जीवाजी विश्वविद्यालय में छात्रों ने किया हंगामा, एमए, एमकॉम की परीक्षा डेट बढ़ी

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय में शुक्रवार को बीपीएड तृतीय सेम का परीक्षा परिणाम घोषित कराने एवं एमए, एमकॉम, एमएससी द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थियों ने हंगामा कर दिया। हंगामे के दौरान विद्यार्थियों ने जमकर नारेबाजी की। वहीं हंगामे के चलते कुलपति के निर्देश पर कुछ ही घंटों में परिणाम घोषित कर दिए गए। साथ ही 13 और 18 से होने वाली परीक्षाओं के 20 तक के पेपर स्थगित कर दिए गए हैं।

जीवाजी विवि की फिजिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट में बीपीएड तृतीय सेम के छात्र विवि के प्रशासनिक भवन में पहुंचे और कुलसचिव डॉ. सुशील मंडेरिया व परीक्षा नियंत्रक डॉ. एके शर्मा से परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। छात्रों का कहना था कि एमपीएड में प्रवेश के ऑनलाइन पंजीयन कराना है और आज कराने का आखिरी दिन है।वहीं हंगामे को देखते हुए कुलपति प्रो. अविनाश तिवारी के निर्देश पर कुछ ही घंटों में परीणाम भी घोषित कर दिया गया। साथ ही एमए, एमएससी, एमकॉम द्वितीय व चतुर्थ सेम की परीक्षा भी की स्थगित कर दी गई।

विधि विभाग पहुंचे कुलपति, छात्र से की बातचीत

जीवाजी विश्वविद्यालय के विधि विभाग में गत दिवस छात्र के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद कुलपति प्रो. तिवारी शुक्रवार को विभाग में पहुंचे और छात्रों व शिक्षकों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विधि विभाग का नाम जिस तरह से सामने आ रहा है, उससे विवि का नाम खराब हो रहा है। ऐसा कुछ करें, जिससे विवि का नाम ऊंजा हो। छात्रों ने उन्हें आश्वासन दिया कि अब ऐसा कुछ नहीं होगा, जिससे विभाग और विवि का नाम खराब हो।

भाषा अध्ययनशाला में आग लगने से मची अफरा तफरी

विश्वविद्यालय भाषा अध्ययनशाला में शुक्रवार को शाम के समय शॉॅर्ट सर्किट होने से आग लग गई और हफरा तरफी जैसा माहौल बन गया। जिस समय अध्ययनशाला में आग लगी उस समय फ्रेंच के छात्रों का वायवा चल रहा था। छात्रों को आग लगने की जानकारी मिलने पर चिल्लाते हुए बाहर भागे। तत्काल फायर बिग्रेड को सूचना दी गई। कुछ ही देर में कॉर्डिनेटर प्रो. संजय कुलश्रेष्ठ व अन्य जिम्मेदार लोग अध्ययनशाला पहुंच गए मगर तब तक आग बुझ गई थी।

Tags

Next Story