ग्वालियर की मेघा सोनी को भारत महोत्सव के मंच पर किया सम्मानित

ग्वालियर की मेघा सोनी को भारत महोत्सव के मंच पर किया सम्मानित

ग्वालियर। भारत महोत्सव लखनऊ में प्रतिभागियों को अपनी कला कौशल दिखाने का सुनहरा अवसर प्रदान कर चुने हुये कलाकारों को समान्नित कर उनको प्रोत्साहित किया जाता है।. जिससे वह आगे भी अपनी कला कौशल को निखार सके भारत महोत्स्व में सांस्कृतिक,कवि सम्मेलन,जन जागरूकता कार्यक्रम होते रहते है. जिंसमे दूर दूर से प्रतिभा दिखाने ले लिए कलाकार आते है।

इसी क्रम में ग्वालियर की मेघा सोनी द्वारा विद्यावर्णी लोक नृत्य समूह की शानदार प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथियों द्रारा दीप प्रज्वलित कर की गई। जिसमें ग्वालियर का विद्यावर्णी लोक नृत्य समूह ने बहुत ही मनमोहक प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम में कई कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां बिखेरी। संस्था के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह एवं उपाध्यक्ष एनवी सिंह ने मेघा को संम्मानित करते हुए कहा कि इस मंच पर ऐसे कलाकारों को प्रोत्साहित करने का उद्देश्य यही रहता है कि छुपी हुई प्रतिभाएं अपनी कलाकारी इस मंच के माध्यम से विखेर सके।

अभी हाल में मेघा सोनी को ओरछा, खजुराहो महोत्सव में भी सम्मानित किया गया। जिसमें मेघा सोनी ने अपने दम पर कड़ी मेहनत और लगन से ग्वालियर का नाम रोशन किया है। यह प्रदेश के कई शहरों में जाकर अपनी नृत्य कला का प्रदर्शन करती हैं। मेघा सोनी कत्थक नृत्यांगना के साथ-साथ एक समाजसेवी भी हैं। जो कई क्षेत्रों में अपनी रुचि लेती हैं और कई मंचों से सम्मानित होकर अपने शहर का नाम रोशन करती हैं।

Tags

Next Story