विद्युत आपूर्ति की शिकायतों के लिए ग्वालियर में बना कॉल सेंटर
ग्वालियर। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने आज शहर में बिजली की आपूर्ति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को बिना रुकावट बिजली उपलब्ध कराई जाये। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बिजली आपूर्ति में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
विद्युत वितरण कंपनी ने बताया है कि वर्तमान में कंपनी के गोविन्दपुरा स्थित केन्द्रीय कॉल सेंटर में सम्मानीय उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण किया जा रहा है। सम्मानीय उपभोक्ता काल सेन्टर नं. 1912 पर किसी भी मोबाइल नेटवर्क या लैंड लाइन से अपनी विद्युत संबंधी शिकायत दर्ज करवाकर निराकरण करा सकते हैं। कंपनी ने उपभोक्ता सेवा को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर शहर के उपभोक्ताओं के लिए संभागों में स्थानीय स्तर पर भी काल सेन्टर की विशेष सुविधा प्रदान की है। ग्वालियर शहर वृत्त के उपभोक्ताओं को यदि अपनी विद्युत संबंधी शिकायतों को दर्ज कराने के लिए काल सेन्टर नंबर व्यस्त मिलने अथवा उक्त दूरभाष पर किसी प्रकार की कोई परेशानी/कठिनाई महसूस होने पर वे स्थानीय स्तर पर प्रारंभ किए गए जोन कॉल सेंटर में अपनी शिकायत दर्ज कर निराकरण करा सकते हैं। शहर भर के उपभोक्ता नीचे दिए नम्बरों पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। इन नंबरों पर उपभोक्ताओं की शिकायतों का तुरंत निराकरण किया जायेगा।
ग्वालियर शहर वृत्त अंतर्गत संभागों में स्थानीय स्तर पर काल सेन्टर का विवरण :
क्र. संभाग का नाम, कॉल सेंटर का स्थान, मोबाइल नं.
1. नगर संभाग केन्द्रीय, रोशनीघर, 7389853199
2. नगर संभाग पूर्व, थाटीपुर जोन, 9399291058
3. नगर संभाग दक्षिण, कम्पू जोन, 9981793742
4. नगर संभाग उत्तर, फूलबाग जोन, 6265792644