Gwalior News: छात्रों के क्लास से निकलते ही भर-भराकर गिरी छत, बाल-बाल बचे बच्चे, देखें वीडियो

Gwalior News: छात्रों के क्लास से निकलते ही भर-भराकर गिरी छत, बाल-बाल बचे बच्चे, देखें वीडियो
घटनास्थल के वीडियो में छत गिरने के बाद जमीन पर बिखरा मलबा दिखाई दे रहा है।

Gwalior News: ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बुधवार को 100 साल पुराने सरकारी प्राथमिक विद्यालय की जर्जर छत ढह गई। सौभाग्य से, किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है, क्योंकि दुर्घटना से कुछ ही मिनट पहले छात्र और शिक्षक कक्षा से बाहर निकले थे।

जानकारी के अनुसार, ढहा हुआ स्कूल चक्रम पुरा में स्थित था, जो कथित तौर पर 100 साल से अधिक पुराना था। यह ढहना स्कूल के समय के बाद हुआ, जब कर्मचारी और छात्र पहले ही जा चुके थे। यह देखा गया कि इमारत लंबे समय से बहुत खराब स्थिति में थी।

घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने कार्रवाई की है। जिला शिक्षा अधिकारी को जिले के सभी स्कूलों का सर्वेक्षण करने और खराब स्थिति वाली इमारतों की पहचान करने और उन्हें सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया गया है। पुरानी और असुरक्षित इमारतों में स्थित स्कूलों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाएगा और मरम्मत पूरी होने तक वहीं कक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

साथ ही, शिक्षा विभाग ने सभी पुरानी और जीर्ण-शीर्ण स्कूल इमारतों का तत्काल सर्वेक्षण करने का आदेश दिया है। ऐसी स्थिति वाले स्कूलों को छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक मरम्मत किए जाने तक पास के सामुदायिक या सरकारी भवनों में स्थानांतरित किया जाना है।

Tags

Next Story