INDORE NEWS:इंदौर में 14 लोगों ने की घर वापसी, खजराना मंदिर में पूजा-पाठ के साथ बदला नाम

INDORE NEWS:इंदौर में 14 लोगों ने की घर वापसी, खजराना मंदिर में पूजा-पाठ के साथ बदला नाम
मध्‍यप्रदेश के इंदौर में 14 लोगों ने मुस्लिम धर्म से परिवर्तित होकर हिंदू धर्म अपनाया है, खबरों के अनुसार धर्म परिवर्तन कर आए लोगों ने बताया कि वे हिंदू और सनातन धर्म से प्रभावित थे और इसके चलते उन्होंने हिंदू धर्म अपनाया है।

INDORE NEWS: मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बार फिर 14 लोगों के मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का मामला सामने आया है। यहां 14 लोगों ने मुस्लिम से हिंदू धर्म अपनाया है। इनमें सबसे ज्यादा महिलाएं शामिल हैं। इसके साथ ही इन लोगों में वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने पूरी तरह से शुद्धिकरण भी कराया है।

मीडिया से बात करते हुए मुस्लिम से हिंदू धर्म में आए लोगों ने बताया कि उन्होंने इस कारण से धर्म परिवर्तन किया है क्योंकि वे हिंदू और सनातन धर्म से प्रभावित थे और इसके चलते उन्होंने हिंदू धर्म अपनाया है। खबरों के मुताबिक, ये सभी अलग अलग गांव के निवासी हैं जिसमें से एक परिवार मंदसौर का रहने वाला है तो कई अन्य खजराना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

वहीं इस मामले पर जानकारी देते हुए विश्व हिंदू परिषद के नेता संतोष शर्मा ने कहा कि खजराना मंदिर में मंत्रोच्चारण और गंगाजल से हवन पूजन कर सभी की घर वापसी कराई गई है और यह एक अच्छी बात है यह है कि लोग सनातन और संस्कृति को समझकर फिर से घर वापसी कर रहे हैं।

इस दौरान विश्व हिंदू परिषद और हिंदू संगठन के लोग मौजूद रहे।

मुस्लिम से हिंदू धर्म में आने वालों की संख्या पर संतोष शर्मा से जब सवाल किया तो उन्‍होनें बताया कि धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों की संख्या करीब 14 है। मंदिर में पूजा करने और शुद्धिकरण के बाद सभी लोगों ने पहले से कलेक्टर कार्यालय में इसकी सूचना दे दी थी। शर्मा ने कहा कि सभी ने अपनी मर्जी से घर वापसी की है। वे आगे भी इस तरह काम करते रहेंगे।

Tags

Next Story