खंडवा: दो साल से जमीन के अतिक्रमण पर नहीं हो रही थी सुनवाई, पीड़ित किसान सड़क पर लोटते हुए पहुंचा कलेक्टर कार्यालय

दो साल से जमीन के अतिक्रमण पर नहीं हो रही थी सुनवाई, पीड़ित किसान सड़क पर लोटते हुए पहुंचा कलेक्टर कार्यालय

मध्य प्रदेश के खंडवा में भूमि अतिक्रमण से संबंधित अपनी कई शिकायतों पर कोई सुनवाई न होने से निराश एक किसान सड़क पर लोटता हुआ जनसुनवाई में शामिल होने के लिए पहुंचा। दो साल तक अपनी शिकायतों पर ध्यान न दिए जाने से निराश होकर इस बार उसने पैदल चलने या सवारी करने के बजाय लोटता हुआ कलेक्ट्रेट पहुंचा।

कलेक्टर ने कार्रवाई का वादा किया

खंडवा के सहयाजला का किसान विरोध स्वरूप जमीन पर लोटता हुआ जनसुनवाई में पहुंचा। उसने अधिकारियों पर भूमि अतिक्रमण से संबंधित उसके बार-बार किए गए आवेदनों पर ध्यान न देने का आरोप लगाया। इस विरोध ने कई लोगों का ध्यान खींचा, जिन्होंने उसे सड़क पर लोटते हुए देखा। कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने किसान का आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई करने का वादा किया है।

कई लोग कलेक्टर कार्यालय में अपने मामलों में देरी का सामना कर रहे हैं, जिससे वे निराश हो रहे हैं और बार-बार चक्कर लगा रहे हैं। किसान श्यामलाल दो साल से संघर्ष कर रहा है, लेकिन उसकी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है। उनका दावा है कि ज़मीन हड़पने वालों ने उनकी संपत्ति पर कब्ज़ा कर लिया है और उनका मामला एसडीएम कोर्ट में होने के बावजूद पटवारी की ओर से ज़रूरी रिपोर्ट पेश नहीं की गई है। श्यामलाल ने बताया कि इस मामले की वजह से उनके विकलांग पिता भी परेशान हैं और उन्हें लगता है कि उन्हें न्याय नहीं मिला है।

Tags

Next Story