छतरपुर में प्रधानमंत्री ने जनता से की अपील, कांग्रेस को 100 साल तक सत्ता से रखे दूर, हर अच्छे काम का करते है विरोध

छतरपुर में प्रधानमंत्री ने जनता से की अपील, कांग्रेस को 100 साल तक सत्ता से रखे दूर, हर अच्छे काम का करते है विरोध
कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर न बने, इसके लिए भगवान राम को काल्पनिक बताया

छिंदवाड़ा। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर गरीबी और विकास को लेकर निशाना साधा और मध्य प्रदेश के मतदाताओं से कांग्रेस को कम से कम 100 साल के लिए सत्ता से वंचित रखने का आह्वान किया। अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस इसके भी विरोध में थी।



मध्य प्रदेश के छतरपुर में गुरुवार को अपनी दूसरी चुनावी रैली में मोदी ने कांग्रेस की तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा, “अयोध्या में भगवान राम का मंदिर न बने, इसके लिए कांग्रेस ने भगवान राम को काल्पनिक बता दिया था। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का भी विरोध किया था। कांग्रेस ने देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति का भी विरोध किया था। मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई भारत की भाषाओं में हो, कांग्रेस इसका भी विरोध करती है।”मोदी ने भारत की समृद्ध विरासत के बारे में कांग्रेस की समझ की कमी और देश के गौरव एवं उसको बढ़ाने में उसकी विफलता पर प्रकाश डाला। प्रधानमंत्री ने भारत के सांस्कृतिक सार और इसकी मिट्टी की ताकत के महत्व के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की समृद्ध मिट्टी भी बहुमूल्य सीख देती है। हालांकि, उन्होंने कांग्रेस पर इस क्षेत्र की विरासत की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।





मोदी ने कहा, “कांग्रेस सरकार का ध्यान पूरी तरह से दिल्ली पर था, योजनाएं, प्रमुख विदेशी नेताओं के दौरे और प्रमुख कार्यक्रम सभी राजधानी में केंद्रित थे। कांग्रेस के नेता अपने विदेशी मित्रों को भारत की गरीबी दिखाने के लिए लाते थे।” उन्होंने कहा कि पहले, ये कांग्रेस नेता अपने विदेशी दोस्तों को भारत की गरीबी दिखाते थे। उन कांग्रेस नेताओं के लिए जो चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए थे, गरीबी पर्यटन थी।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के शासन की तुलना रिवर्स गियर वाली कार से की, जो कुशलता से देश को पीछे ले जाती है। उन्होंने कांग्रेस पर देश के कल्याण पर अपने स्वार्थों को प्राथमिकता देने का आरोप लगाया, जिसके परिणामस्वरूप ऐसी नीतियां बनीं जिन्होंने देश की प्रगति में बाधा उत्पन्न की। प्रधानमंत्री ने कहा कि गाड़ियों में एक रिवर्स गियर होता है जो उन्हें पीछे की ओर ले जाता है। कांग्रेस रिवर्स गियर में माहिर है। कांग्रेस मध्य प्रदेश की विकास यात्रा को पलट देगी। मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस सूरज और चांद लाने का वादा करे तो समझ जाइए कि कुछ तो गड़बड़ है। जब भी कांग्रेस बड़े वादे करे, ये मान लीजिए कि वो मीठा जहर देने की तैयारी कर रही है। देश के कई राज्यों में ऐसा हो चुका है।

इसके अलावा मोदी ने विभिन्न राज्यों में अधूरी प्रतिबद्धताओं के उदाहरणों का हवाला देते हुए जनता को कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े-बड़े वादों के झांसे में न आने की चेतावनी दी। उन्होंने उन मामलों पर प्रकाश डाला जहां कांग्रेस ने मुफ्त बिजली का वादा किया था लेकिन बाद में कीमतें बढ़ा दीं और गंभीर बिजली कटौती शुरू कर दी, जिससे आर्थिक चुनौतियां पैदा हुईं और नौकरियां चली गईं।

Tags

Next Story