Durga Mata Broke Idol: हैदराबाद में आधी रात को बदमाशों ने तोड़ी मां दुर्गा की प्रतिमा, पूजा सामग्री भी फेंकी

हैदराबाद में आधी रात को बदमाशों ने तोड़ी मां दुर्गा की प्रतिमा, पूजा सामग्री भी फेंकी

Miscreants Broke Idol of Durga Mata : हैदराबाद। हैदराबाद में नवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालुओं ने देवी की प्रतिमा को नामपल्ली प्रदर्शनी मैदान में स्थापित किया था। यहां आधी रात को कुछ असामाजिक तत्वों ने आकर तोड़फोड़ की और पूजा करने का सामान भी फेंक दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नवरात्रि समारोह के हिस्से के रूप में प्रदर्शनी सोसायटी के कर्मचारियों के मार्गदर्शन में देवी की मूर्ति स्थापित की गई थी। रात में डांडिया कार्यक्रम खत्म होने तक पुलिस प्रदर्शनी मैदान में मौजूद रही, लेकिन आधी रात को जब आसपास कोई नहीं था तो अज्ञात लोगों ने प्रतिमा को खंडित कर दिया। लोगों ने बताया कि पहले बदमाशों ने बिजली काट दी, उसके बाद में सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए गए और फिर देवी दुर्गा की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया है। देवी दुर्गा का हाथ टूट गया।

सूचना मिलते ही एबिड्स एसीपी चन्द्रशेखर मौके पर पहुंचे। उन्होंने उस क्षेत्र का गहनता से निरीक्षण किया जहां घटना हुई थी। इस घटना को लेकर बेगमबाजार पुलिस तुरंत मामला दर्ज कर जांच कर रही है। कई हिंदू समूह मांग कर रहे हैं कि मूर्ति पर हमला करने वाले हमलावरों को पकड़ा जाए और कड़ी सजा दी जाए।

लखनऊ में भी तोड़ी माता की प्रतिमा

लखनऊ के थाना कैंट अंतर्गत मरी माता के मंदिर में बुधवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने दुर्गा माता की मूर्ति को तोड़ दिया है। इस घटना की जानकारी होने के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क को जाम किया। कैंट थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आक्रोशित लोगों को शांत कराया। पुलिस ने सभी लोगों को समझाबुझा कर वापस किया और स्थानीय लोगों के सहयोग से वहां पर दूसरी मूर्ति स्थापित करवाई। इस घटना के दोषियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। स्थानीय लोगों ने कहा कि नवरात्र में माता की मूर्ति को खंडित की गई है। यह अपराध अक्षम्य है।

Tags

Next Story