Home > राज्य > मध्यप्रदेश > मुरैना > Morena News: एमपी अजब है गजब है, ग्वालियर के इस व्यक्ति को है कचरा उठाने का शौक, बाहर के कचरे को घर में करता था इकट्ठा, जानिए पूरा मामला

Morena News: एमपी अजब है गजब है, ग्वालियर के इस व्यक्ति को है कचरा उठाने का शौक, बाहर के कचरे को घर में करता था इकट्ठा, जानिए पूरा मामला

मुरैना के सदर बाजार निवासी कपड़ा व्यापारी योगेश गुप्ता को अपने घर में कचरा इकट्ठा करने की एक असामान्य आदत है, जो तीन मंजिला इमारत है। एक निश्चित समय में, उन्होंने इतना कचरा इकट्ठा कर लिया था।

Morena News: एमपी अजब है गजब है, ग्वालियर के इस व्यक्ति को है कचरा उठाने का शौक, बाहर के कचरे को घर में करता था इकट्ठा, जानिए पूरा मामला
X

Morena News: मुरैना। लोगों को गायन, नृत्य, पेंटिंग, खेल आदि जैसे कलात्मक और रचनात्मक शौक होते हैं। लेकिन एक बड़ी विचित्र घटना हुई है जिसमें क व्यक्ति को कचरा इकट्ठा करने का शौक पाया गया है क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं।

जानकारी के अनुसार, मुरैना के सदर बाजार निवासी कपड़ा व्यापारी योगेश गुप्ता को अपने घर में कचरा इकट्ठा करने की एक असामान्य आदत है, जो तीन मंजिला इमारत है। एक निश्चित समय में, उन्होंने इतना कचरा इकट्ठा कर लिया था कि इससे उनके परिवार और आस-पास के निवासियों को दुर्गंध के कारण परेशानी होने लगी। साथ ही, उनके घर के 2 कमरे सभी एकत्रित कचरे से भर गए थे।

करीब 2 ट्रॉली कचरा हटाया गया

यह मामला तब सामने आया जब गुप्ता की बेटी ने वार्ड 23 के स्थानीय पार्षद से शिकायत की। इसके बाद नगर निगम के अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया, जिसके बाद गुप्ता के घर से कचरे के ढेर को हटाने के दौरान एक नाटकीय दृश्य देखने को मिला। कई टन कचरा होने के कारण घर और इलाके को साफ करने के लिए जेसीबी मशीन मंगानी पड़ी। सूत्रों के अनुसार, योगेश गुप्ता के घर से करीब 2 ट्रॉली कचरा एकत्र कर हटाया गया।

पहले भी जमा किया 12 टन कचरा

दिलचस्प बात यह है कि यह पहली बार नहीं है जब गुप्ता के अजीबोगरीब शौक ने सुर्खियां बटोरी हों। इससे पहले भी उन्होंने नींबू के छिलकों सहित 12 ट्रॉली कचरा जमा किया था, जिसने पूरे राज्य का ध्यान खींचा था। इस अव्यवस्था के बावजूद गुप्ता ने कभी यह नहीं बताया कि वह घर पर कचरा क्यों जमा करते हैं। स्थानीय निवासी और अधिकारी गुप्ता के व्यवहार से हैरान हैं, उन्हें आश्चर्य है कि इतनी बड़ी मात्रा में कचरा इकट्ठा करने के पीछे उनका क्या मकसद है।

Updated : 4 July 2024 11:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top