Morena News: लोगों की जान से खेल रहे हैं दुकानदार, खुलेआम बेच रहे हैं सिंथेटिक पनीर, मुरैना में इतने लोग पहुंचे अस्पताल

Morena News: लोगों की जान से खेल रहे हैं दुकानदार, खुलेआम बेच रहे हैं सिंथेटिक पनीर, मुरैना में इतने लोग पहुंचे अस्पताल
कैलारस के अशोक गली निवासी महेश शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उन्होंने थाने के बगल में एक मिठाई की दुकान से 500 ग्राम पनीर खरीदा। इसे खाने के कुछ ही देर बाद, उनके परिवार के सदस्यों, जिनमें बच्चे, महिलाएँ और पुरुष शामिल थे ।

Morena News: मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना में खुलेआम स्थानीय दुकानदारों की मनमानी का मामला सामने आया है। यहां कुछ दुकानदार अपनी अपनी दुकानों में खुलेआम सिंथेटिक पनीर बेच रहे है। जिसके कारण सोमवार को कम से कम छह लोग बीमार हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़ितों में 4 और 5 साल की दो छोटी बच्चियां भी शामिल हैं।

बरसात के मौसम में जौरा से मुरैना के कैलारस की दुकानों में रोजाना करीब 1 क्विंटल पनीर आता है। इस मिलावटी पनीर को दोपहिया और चार पहिया वाहनों से स्थानीय दुकानों तक पहुंचाया जाता है। बताया जाता है कि इस सिंथेटिक पनीर को खाने के बाद पीड़ितों को फूड पॉइजनिंग की शिकायत हुई।

कैलारस के अशोक गली निवासी महेश शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उन्होंने थाने के बगल में एक मिठाई की दुकान से 500 ग्राम पनीर खरीदा। इसे खाने के कुछ ही देर बाद, उनके परिवार के सदस्यों, जिनमें बच्चे, महिलाएँ और पुरुष शामिल थे, को चक्कर आने लगे और उल्टी-दस्त होने लगे। रात 1 बजे तक, छह लोगों को कैलारस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ डॉ. एस.आर. मिश्रा ने उन्हें IV फ्लूइड और इंजेक्शन देकर उपचार किया।

सभी का फिलहाल कैलारस अस्पताल में उपचार चल रहा है। महेश शर्मा के परिवार ने बताया कि वे सभी थाने के बगल में रघुवीर कुशवाह की दुकान से खरीदा पनीर खाने के बाद बीमार हो गए। वे सिंथेटिक पनीर बेचने वाली दुकान के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं। डॉ. एस.आर. मिश्रा ने पुष्टि की कि मरीज फूड पॉइजनिंग के शिकार थे, उन्हें उल्टी, दस्त और चक्कर आने की समस्या थी। उपचार जारी है, लेकिन सभी मरीज अब खतरे से बाहर हैं।

Tags

Next Story