Arvind Kejriwal ने तिहाड़ जेल से उपराज्यपाल को लिखी चिट्टी, बताया 15 अगस्त को उनकी जगह कौन फहराएगा तिरंगा

Arvind Kejriwal ने तिहाड़ जेल से उपराज्यपाल को लिखी चिट्टी, बताया 15 अगस्त को उनकी जगह कौन फहराएगा तिरंगा
Arvind Kejriwal इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। और उन्होंने तिहाड़ जेल से उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक चिट्टी लिखी है। जिसमें उन्होंने बताया कि उनकी जगह 15 अगस्त को कौन तिरंगा फहराएगा।

Arvind Kejriwal काफी लम्बे समय से तिहाड़ जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट से तो उन्हें जमानत मिल गई है लेकिन अभी सीबीआई और ईडी की तरफ से उन्हें क्लीन चिट नहीं मिली है। केजरीवाल पर आबकारी नीति घोटाले में भ्रष्टाचार के आरोप हैं। इसीलिए उन्हें जेल से उपराज्यपाल को चिठ्ठी लिखनी पड़ी। जिसमें उन्होंने इस बात का जिक्र किया है कि इस बार 15 अगस्त को दिल्ली में उनकी जगह तिरंगा मंत्री आतिशी फहराएंगे। आपको बता दे कि हर साल तिरंगा फहराने का काम अरविन्द केजरीवाल ही करते थे। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पायेगा।


छत्रसाल स्टेडियम में फहराया जायेगा तिरंगा

अरविन्द केजरीवाल द्वारा लिखी गई चिठ्ठी में ऐसा कहा गया है कि "15 अगस्त को मेरी जगह मंत्री आतिशी झंडा फहरायेंगी।" हर साल केजरीवाल यहाँ आते थे और तिरंगा फहराने का काम करते थे लेकिन इस बार जेल में बंद होने की वजह से उन्होंने अपनी कैबिनेट मंत्री आतिशी को झंडा फहराने के लिए कहा है। आपको बता दें कि अरविन्द केजरीवाल ने कई बार जमानत के लिए याचिका दायर की लेकिन अभी तक उनकी जमानत प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। इसीलिए काफी वक्त से उन्हें जेल में ही रहना पड़ रहा है।

26 जून को गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल

ईडी और सीबीआई की तरफ से मुख्यमंत्री केजरीवाल को 26 जून को गिरफ्तार किया गया था। उनपर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है। दिल्ली हाई कोर्ट ने बीते सोमवार को शराब घोटाला मामले में सीबीआई की ओर से सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही ठहराया। हाई कोर्ट ने सोमवार को कहा कि सीबीआई के कृत्यों में कोई दुर्भावना नहीं है, जिसने दिखाया है कि आप सुप्रीमो कैसे उन गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं, जो उनकी गिरफ्तारी के बाद ही गवाही देने का साहस जुटा सकते हैं।

Tags

Next Story