सतना जिले में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया, पांच की मौत, नौ झुलसे

सतना जिले में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया, पांच की मौत, नौ झुलसे

सतना (नवस्वदेश)। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार शुक्रवार को जिले के कोने कोने में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि नौ लोग झुलस गए। शाम करीब 4 बादलों ने आसमान को घेरा इस दौरान बरसात तो हल्की-फुल्की ही हुई मगर आकाशीय बिजली जगह-जगह गिरी। जैतवारा थाना क्षेत्र के डगडीहा में आकाशीय बिजली गिरने से दो छात्रों की मौत हो गई। जबकि गलबल गांव में एक युवक कालकलवित हो गया। इसी प्रकार से रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के करमऊ गांव में आकाशीय बिजली ने एक युवक की जान ले ली। आकाशीय बिजली ने इसके अलावा जसो थाना क्षेत्र के हरदुआ गांव में भी कर बरपाया। साथ ही धारकुंडी थाना इलाके के अमिरती गांव में भी बिजली ने दो लोगों को अचेत कर दिया।

स्कूल से लौटते समय दो छात्रों की मौत

बताया जाता है कि हायर सेकेंडरी स्कूल डगडीहा में पढ़ने वाले दो छात्र छुट्टी के बाद अपने घर वापस आ रहे थे, तभी वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए ,जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। डगडीहा गांव निवासी प्रदीप सिंह का पुत्र वरुण सिंह और अकौना निवासी भूपेंद्र सिंह का पुत्र आदर्श सिंह आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत के मुंह में समा गए। इसी प्रकार से घर के पास काम कर रहे पुष्पेंद्र तिवारी पिता गोमती प्रसाद तिवारी 35 वर्ष निवासी गलबल भी आकाशीय बिजली का शिकार बन गए। वही रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के करमऊ गांव में रहने वाले जिवेन्द्र पांडे को भी आकाशीय बिजली ने निगल लिया।

घर के पास बिजली गिरी अंदर काम कर रही महिला और युवती बेहोश

धारकुंडी थाना क्षेत्र के अमिरती गांव में आकाशीय बिजली की धमक घर के अंदर पहुंच गई। बिजली गांव के समीप गिरी मगर एक घर के अंदर मौजूद एक महिला तथा युवती अचेत हो गई जिन्हें गंभीर हालत में मझगवां अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा हरदुआ गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सूरज कोल, संजय कोल और जानवी कोल बुरी तरह से झुलसे हैं। सभी का इलाज नागौद अस्पताल में चल रहा है।

Tags

Next Story