सतना में गरजे राहुल गांधी, कहा - देश में जहां भाजपा की सरकार, वहां युवा बेरोजगार

Rahul Gandhi

राहुल गाँधी ने सतना में की जनसभा 

राहुल ने कहा मप्र को 53 अफसर चलाते हैं, इनमें एक ही ओबीसी

सतना। मप्र में विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर सत्ता में आने को आतुर कांग्रेस के नेता जमकर प्रचार कर रहे है। इसी कड़ी में आज राहुल गांधी ने सतना में जनसभा को संबोधित किया। राहुल ने यहां भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान मैं युवाओं से पूछता था कि आपने क्या पढ़ाई की है और क्या कर रहे हो? वे कहते थे- इंजीनियरिंग की है, मेडिकल किया है, लीगल स्ट्डीज की है, लेकिन बेरोजगार हैं।जहां भी BJP की सरकार है, वहां युवा बेरोजगार हैं।





उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर मुझे एक युवा कुली मिला। मैंने उससे पूछा कि कुली बनने से पहले तुम्हारा सपना क्या था? उसने कहा- मैं इंजीनियर बनना चाहता, सिविल इंजीनियरिंग की है, डिग्री ली है, हजारों रुपए खर्च किए हैं।लेकिन मुझे रोजगार नहीं मिला, इसलिए कुली का काम कर रहा हूं।यह इस देश की सच्चाई है।रोजगार बड़े उद्योगपति नहीं देते, रोजगार छोटे व्यापारी देते हैं।पहले हिन्दुस्तान में लाखों छोटे-छोटे यूनिट हुआ करते थे, जिससे लाखों युवाओं को रोजगार मिलता था।नरेंद्र मोदी जी ने छोटे व्यापारियों पर नोटबंदी और GST लगाकर आक्रमण करना शुरु कर दिया।GST टैक्स नहीं है, यह छोटे व्यापारियों को खत्म करने का हथियार है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी डरे हुए हैं, क्योंकि यहां पर अर्थव्यवस्था का इंजन चालू नहीं है। कांग्रेस का वादा है कि जो काम हमने छत्तीसगढ़ में किया है, वही काम मध्य प्रदेश में भी करेंगे।पिछली बार बड़े उद्योगपति और अरबपतियों ने शिवराज जी और नरेंद्र मोदी जी के साथ मिलकर मध्य प्रदेश से आपकी सरकार चोरी कर ली थी।क्योंकि वह जानते हैं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार अडानी के लिए काम नहीं करेगी, वह सिर्फ किसानों, मजदूरों और छोटे दुकानदारों के लिए काम करेगी।देश के दलित, आदिवासी, OBC और सामान्य वर्ग के गरीब लोग GST देते हैं।मोदी सरकार गरीबों से GST लेकर बैंक का पूरा पैसा 3-4 उद्योगपतियों को सौंप देती है।

Tags

Next Story