चित्रकूट के बरौंधा में सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने किया जन सभा को संबोधित, कहा- कांग्रेस का इतिहास धोखेबाजी का रहा

चित्रकूट के बरौंधा में सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने किया जन सभा को संबोधित,  कहा- कांग्रेस का इतिहास धोखेबाजी का रहा

सतना। समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को जिले के चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बरौंधा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा- कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने कांग्रेस को धोखेबाज करार देते हुए कहा कि जाति जनगणना की राह में सबसे पहले कांग्रेस ने ही रोड़े अटकाए थे। सपा प्रत्याशी संजय सिंह कछवाह के समर्थन में चुनाव प्रचार करने आए अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें भी धोखा दिया है। कांग्रेस का इतिहास ही धोखेबाजी का रहा है। उन्होंने मप्र में हमे धोखा दिया, अब उत्तर प्रदेश में हम भी देखेंगे कि उनसे कैसी दोस्ती निभानी है। हमने तो कांग्रेस का साथ दिया लेकिन उसने हमें धोखा दिया। एमपी में जब कांग्रेस की सरकार बनी, तो सपा ने उसका साथ दिया लेकिन कांग्रेस अपनी सरकार को लूटने से नहीं बचा पाई। भाजपा तो वैसे ही लूटतंत्र पर भरोसा करती है इसलिए उसने एमपी में कांग्रेस की सरकार लूट ली। जातीय जनगणना के मुद्दे पर भी कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस को अपना परंपरागत वोट बैंक खिसकता दिखा तो वो जातीय जनगणना का राग अलापने लगी। जबकि हकीकत ये है कि जातीय जनगणना को सबसे पहले कांग्रेस ने ही रोका था।

कांग्रेस ने ही लगाई थी रोक

संसद में नेता स्व मुलायम सिंह यादव, शरद यादव और लालू यादव ने जब यह मांग उठाई थी तब कांग्रेस ने ही आपत्ति जता कर रोक लगाई थी। आज कांग्रेसी बात कह रहे हैं। लेकिन अब बीमारी बढ़ चुकी है। अखिलेश ने कहा कि समाजवादियों को मौका मिला, तो सबसे पहले हम जातीय जनगणना कराएंगे और लोगों को उनका हक दिलाएंगे।

कोई लगाम नहीं लगी

प्रदेश और केंद्र सरकारों पर निशाना साधते हुए सपा प्रमुख अखिलेश ने कहा कि देश की 60 फीसदी दौलत सिर्फ 5 फीसदी लोगों के पास है। केंद्र सरकार ने नोटबन्दी की और देश को बताया कि इससे देश मे आतंकवाद-भ्रष्टाचार कम हो जाएगा। लेकिन इस पर कोई लगाम नहीं लगी। दुनिया मे भारत की केंद्र में बैठी भाजपा ही ऐसी इकलौती सरकार है जिसने पहले नोट छापे और फिर बंद कर दिए। अखिलेश ने मप्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपाई इसे डबल इंजन की सरकार बोलते हैं लेकिन वह 6 महीने में भी जले हुए ट्रांसफॉर्मर नहीं बदल पा रही। लाडली बहना योजना पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश ने कहा कि हमने 24 करोड़ की आबादी वाले यूपी में हर महिला को 3 हजार दिए लेकिन 8 करोड़ की आबादी वाले एमपी में 1250 रुपए देने में भी 40 फीसदी महिलाएं छोड़ दी गईं। पहले गैस सिलेंडर महंगा किया गया और अब जब चुनाव आया तो सस्ता करने का वादा किया जाने लगा। सड़कों के निर्माण का दावा किया जा रहा है। लेकिन क्या मप्र में ऐसी कोई सड़क बनी जिसमे हवाई जहाज उतारा जा सके।

Tags

Next Story