डीएलएड परीक्षा : व्यंकट क्रमांक 2 में पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी,केन्द्राध्यक्ष ने पुलिस को सौंपा

डीएलएड परीक्षा : व्यंकट क्रमांक 2 में पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी,केन्द्राध्यक्ष ने पुलिस को सौंपा
डिप्लोमा इन एलमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) प्रथम वर्ष की मुख्य परीक्षा में गुरूवार को फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया। सतना के व्यंकट क्रमांक दो सेंटर में हस्ताक्षर मिलान के दौरान परीक्षक को संदेह हुआ। जिसके बाद मामले की सूचना केन्द्राध्यक्ष को दी गई। उनके सामने जब रिकार्डों का मिलान किया गया तब फर्जी परीक्षार्थी के शामिल होने का खुलासा हुआ। केन्द्राध्यक्ष ने इसके बाद सिटी कोतवाली थाना पुलिस को इस मामले से अवगत कराते हुए केस दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 467,468 का केस दर्ज किया गया है।

सतना। डिप्लोमा इन एलमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) प्रथम वर्ष की मुख्य परीक्षा में गुरूवार को फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया। सतना के व्यंकट क्रमांक दो सेंटर में हस्ताक्षर मिलान के दौरान परीक्षक को संदेह हुआ। जिसके बाद मामले की सूचना केन्द्राध्यक्ष को दी गई। उनके सामने जब रिकार्डों का मिलान किया गया तब फर्जी परीक्षार्थी के शामिल होने का खुलासा हुआ। केन्द्राध्यक्ष ने इसके बाद सिटी कोतवाली थाना पुलिस को इस मामले से अवगत कराते हुए केस दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 467,468 का केस दर्ज किया गया है।

केन्द्राध्यक्ष नोमेन्द्र सिंह ने बताया कि सुबह के सत्र में डीएलएड की परीक्षा (8 से 11 बजे) थी। प्रथम वर्ष की परीक्षा के लिए आमिर हुसैन नाम के छात्र ने आवेदन किया था। मगर परीक्षा सेंटर में उसकी जगह सगीर आलम नाम का युवक पहुंच गया। पहले तो इसके संबंध में किसी को कोई शक नहीं हुआ। करीब आधा घंटा के बाद जब हस्ताक्षर कराए गए तब मामले का खुलासा हुआ।

प्रवेश पत्र और आधार कार्ड को स्कैन कर बदली फोटो

बताया गया है कि आरोपी ने प्रवेश पत्र और आधार कार्ड में आरोपी ने स्कैन कर फोटो बदल ली थी। इसी के आधार पर वह शुरूआती चरण में उसे पकड़ा नहीं जा सका। परीक्षा केन्द्र में सभी छात्रों के रिकार्ड का मिलान करने के बाद प्रवेश दिया गया था। लेकिन स्कैन कॉपी के आधार पर वह प्रवेश पाने में सफल रहा है।

केस दर्ज आरोपी गिरफ्तार

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी शंखधर द्विवेदी ने बताया कि केन्द्राध्यक्ष व्यंकट क्रमांक 2 के द्वारा लिखित शिकायत की गई थी। जिसके आधार पर आरोपी सगीर आलम के खिलाफ कूट रचित दस्तावेज और धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Tags

Next Story