सतना नगर निगम का विवादित उपयंत्री 11 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त के हाथों ट्रैप

जोन क्रमांक-2 में संविदाकार से ले रहा था रकम, निगम प्रशासन में मचा हड़कंप

सतना (नवस्वदेश)। लोकायुक्त रीवा की टीम ने दबिश देकर गुरुवार को नगर निगम के सब इंजीनियर को रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। लोकायुक्त की इस कार्रवाई से नगर निगम के अमले में हड़कंप मच गया है। दोपहर के समय लोकायुक्त रीवा की टीम लालता चौक के समीप स्थित नगर निगम के जोन क्रमांक-2 के कार्यालय में दबिश देकर सब इंजीनियर एवं जोन अधिकारी राजेश गुप्ता को 11 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। सब इंजीनियर राजेश गुप्ता ने रिश्वत की रकम जोन ऑफिस में ठेकेदार इमाम खान से अपने चेम्बर में ली थी। गौरतलब है कि राजेश गुप्ता नगर निगम में लंबे समय से विवादों में भी घिरे रहे हैं, कभी अपने अधिकारी से मारपीट को लेकर तो कभी संविदाकारों से कहासुनी को लेकर।

33 हजार के एवज में दे चुका था 22 हजार

बताया गया कि जवाहर नगर निवासी ठेकेदार इमाम खान पिता शेर खान ने नगर निगम में शहर की नालियां ढंकने के लिए प्री कास्ट कवर बनाने का ठेका लिया था। इस काम का उसका 11 लाख रुपए का बिल बना था जिसके भुगतान की फाइल सब इंजीनियर राजेश गुप्ता के पास थी। इमाम खान ने बताया कि सब इंजीनियर ने उससे 11 लाख रुपए के बिल के एवज में 3 फीसदी यानी 33 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। उसने 22 हजार रुपए सब इंजीनियर को दे भी दिए थे लेकिन भुगतान फिर भी नहीं हुआ था।

फिर मांगे 11 हजार तो लोकायुक्त पहुंचा ठेकेदार

सब इंजीनियर ने संविदाकार से 11 हजार रुपए और मांगे थे। इमाम ने इसकी शिकायत लोकायुक्त रीवा से कर दी। शिकायत की तस्दीक के बाद गुरुवार की दोपहर लोकायुक्त की 10 सदस्यीय टीम डीएसपी राजेश खेड़ा एवं डीएसपी प्रमेन्द्र कुमार के नेतृत्व में सतना पहुंच गई। जोन कार्यालय में जैसे ही इमाम ने रिश्वत के 11 हजार रुपए सब इंजीनियर राजेश गुप्ता को थमाए, लोकायुक्त की टीम ने सब इंजीनियर को रंगे हाथ दबोच लिया।

सर्किट हाउस पहुंची पत्नी तो मचा शोर

लोकायुक्त की टीम सब इंजीनियर को अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए जोन ऑफिस से सर्किट हाउस ले आई। सब इंजीनियर की पत्नी राखी गुप्ता को पति के ट्रैप होने की जानकारी मिली तो वो भी सर्किट हाउस पहुंच गईं। पत्नी को देखते ही सब इंजीनियर शोर मचाने लगा। खुद को बेगुनाह बताते हुए कहने लगा कि इमाम खान की फाइल पहले ही पास हो चुकी है, उसने किसी से कोई रकम नहीं मांगी थी, उसे साजिशन फंसाया जा रहा है। उसने लोकायुक्त की टीम से भी कहा कि वो उसे सीधे जेल में डाल दें। पत्नी ने कमरे के अंदर जाने का प्रयास किया लेकिन उन्हें बाहर ही रोक दिया गया।

थाने भी पहुंच चुका था मामला

गौरतलब है कि सब इंजीनियर राजेश गुप्ता की पत्नी राखी गुप्ता सतना जिला पंचायत में कार्यरत हैं और मध्यान्ह भोजन शाखा का काम देखती हैं। इससे पहले भी सब इंजीनियर के कई बार कई लोगों से विवाद हुए हैं। मामला थाने भी पहुंचा है, तब राखी गुप्ता थाने भी पहुंच गई थीं।

Tags

Next Story