Kota School bus overturns: कोटा में स्कूल बस पलटी, एक बच्चे की मौत 6 घायल

Kota School bus overturns

Kota School bus overturns 

Kota School bus overturns : कोटा, राजस्थान। राजस्थान क्व कोटा में बड़ा हादसा हो गया है। कोटा के नांता इलाके में ट्रेंचिंग ग्राउंड के नजदीक एक निजी स्कूल की बस पलट गई है। इस हादसे में बस में सवार एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि 6 घायल हुए है। वहीं, अन्य बच्चों को हलकी-फुलकी चोट आई है। उपचार के लिए बच्चों को निजी अस्पताल ले जाया गया है, जहां पर उनका उपचार चल रहा है।

MBS अस्पताल के अधीक्षक डॉ. धर्मराज मीना ने बताया कि, हमें सूचना मिली थी कि एक बस पलट गई है और उस बस में स्कूली बच्चे थे। 6 बच्चों को यहां लाया गया था, केवल एक बच्चे के सिर में चोट आई है, सभी ठीक हैं।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पहुंचे अस्पताल

घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों ने इन बच्चों को तुरंत बाहर निकालना शुरू किया और अधिकांश बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। इस दौरान कुछ बच्चे लहूलुहान हालत में बाहर निकाले गए, जिन्हें ज्यादा चोट लगी थी। बस में करीब 12 से 13 बच्चे सवार थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद कोटा दौरे पर आए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने बच्चों से मुलाकात की।

पुलिस की जांच जारी

नांता थाना अधिकारी नवल किशोर शर्मा ने बताया कि घटना सोमवार दोपहर को हुई। बस कुन्हाड़ी विकास नगर स्थित एक प्राइवेट स्कूल की है। स्कूल से छुट्टी होने के बाद बच्चों को लेकर जा रही थी। नांता तिराहे से थोड़ी दूर बस अनियंत्रित होकर पलट गई और सड़क से करीब 7 से 8 फीट नीचे गिर गई, जिसे जेसीबी की मदद से सीधा करवाया गया। यह हादसा कैसे हुआ, इस संबंध में चालक से बातचीत की जा रही है। इस बस में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम थे या नहीं, इस संबंध में भी जांच की जाएगी।

Tags

Next Story