एएफसी एशियाई कप: जापान ने वियतनाम को दी शिकस्त, ईरान ने फिलिस्तीन को हराया

एएफसी एशियाई कप: जापान ने वियतनाम को दी शिकस्त, ईरान ने फिलिस्तीन को हराया
वियतनाम ने क्रमशः 16वें और 33वें मिनट में गुयेन दिन्ह बाक और फाम तुआन हाई के दो गोलों से चार बार के चैंपियन को चौंका दिया।

दोहा। ताकुमी मिनामिनो के दो गोल की मदद से शीर्ष वरीय जापान ने रविवार को यहां एएफसी एशियाई कप में ग्रुप डी के पहले दौर में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए वियतनाम को 4-2 से हरा दिया। मिनामिनो ने 11वें मिनट में गोल कर जापान को आगे कर दिया था, लेकिन वियतनाम ने क्रमशः 16वें और 33वें मिनट में गुयेन दिन्ह बाक और फाम तुआन हाई के दो गोलों से चार बार के चैंपियन को चौंका दिया।

जापान ने 45वें मिनट में मिनामिनो द्वारा किये गए गोल से बराबरी कर ली। इस गोल के 5 मिनट बाद किटो नाकामुरा ने गोल कर जापान को 3-2 से आगे कर दिया। जापानी टीम ने दूसरे हाफ में नियंत्रण बनाए रखा और 86वें मिनट में स्थानापन्न अयासे उएदा के गोल की बदौलत 4-2 से जीत पक्की कर ली। मिनामिनो ने इस युवा और प्रतिरोधी वियतनामी टीम की सराहना की। मैच के बाद उन्होंने कहा, "मैं बचपन से वियतनाम के खिलाफ खेल रहा हूं, इसलिए मुझे पता है कि वे कितने अच्छे टीम हो सकते हैं। मैं आश्चर्यचकित हूं कि वे इतना अच्छा खेले। एक अन्य एशियाई फुटबॉल पावरहाउस ईरान ने ग्रुप सी में फिलिस्तीन पर 4-1 की शानदार जीत के साथ अपने एएफसी एशियाई कप अभियान की शुरुआत की।

Tags

Next Story