David Warner: यूं रिटायर हुआ ऑस्ट्रेलियाई महान ओपनर, 15 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को कहा अलविदा

David Warner: यूं रिटायर हुआ ऑस्ट्रेलियाई महान ओपनर, 15 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को कहा अलविदा
ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डेविड वार्नर ने अपने 15 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है। इस घोषणा के बाद उनके चाहने वालों को काफी झटका लगा है।

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटरों में शुमार क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ( David Warner) का नाम कौन नहीं जानता, हर कोई उनके पुष्पा स्टाइल (Pushpa ) के दीवाने हैं तो वहीं उनके क्रिकेट सबको पसंद आता है। लेकिन क्या किसी को पता था कि इस महान क्रिकेटर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर आज खत्म हो जाएगा। T20 वर्ल्ड कप के सेमी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के बाहर होते ही देश का जहां सपना विश्व कप जीतने का टूटा वहीं पर वही क्रिकेटर डेविड वार्नर ने भी अपने 15 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है। इस घोषणा के बाद उनके चाहने वालों को काफी झटका लगा है।

आखिरी मैच में कमाल नहीं दिखा पाए Hum-Bull

महान ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर को क्रिकेट की दुनिया में Hum-Bull के नाम से जाना जाता है। उन्होंने अपना आखिरी मैच टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ गयाना में खेला और वह सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए थे। उस दौरान किसी को नहीं पता था कि, वार्नर इंटरनेशनल करियर का अंतिम मैच खेल रहे हैं। इस दौरान आखिरी मैच में उन्होंने छह गेंदों पर छह रन बनाए, जबकि अर्शदीप सिंह की गेंद पर स्लिप में सूर्यकुमार यादव ने एक अच्छा लो कैच लपका। आउट होते ही हताशा में अपने दाहिने हाथ से अपने बल्ले पर मुक्का मारा, फिर सिर झुकाकर मैदान से बाहर चले गए।



2023 में कर दिया था संन्यास की ओर इशारा

आपको बताते चले कि, बीते नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की भारत पर विश्व कप के फाइनल में जीत के साथ अपना अंतिम वनडे खेला और जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट खेला था। उस दौरान ही उन्होंने इशारा कर दिया था कि, टी20 विश्व कप उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा। उन्होंने अपने खेल के साथ ही वापस आने की ओर भी इशारा किया है। कहा है कि,वॉर्नर 2025 चैंपियन ट्रॉफी के लिए अपने देश की सेवाओं की आवश्यकता होने पर उपलब्ध रहेंगे।



कैसा रहा Hum-Bull का इंटरनेशनल करियर

ऑस्ट्रेलिया के सबसे खास क्रिकेटर में वार्नर का नाम हर कोई याद रखता है अपने 15 साल के करियर में डेविड वॉर्नर ने 112 टेस्ट करियर में 44.60 की औसत से 8,786 रन बनाए हैं, जिसमें 70.19 का स्ट्राइक रेट है। इसके अलावा वनडे में उन्होंने 161 मैचों में 6,932 रन बनाए हैं।

बरहाल ऑस्ट्रेलिया के महानतम क्रिकेटरों में से एक महान क्रिकेटर का संन्यास लेना हर किसी के लिए एक स्तब्ध कर देने वाला समय है।

Tags

Next Story