Home > खेल > क्रिकेट > IPL 2024: विराट कोहली का भी टूटा है दो बार दिल, ये बड़ा कारण आया सामने

IPL 2024: विराट कोहली का भी टूटा है दो बार दिल, ये बड़ा कारण आया सामने

विराट कोहली ने एक और चौकाने वाला खुलासा कर दिया है उन्होंने लोगों को अपनी दास्तां सुना दी है और कहा है कि मेरा भी दिल दो बार टूटा है। ऐसा क्यों है आइए जानते हैं।

IPL 2024: विराट कोहली का भी टूटा है दो बार दिल, ये बड़ा कारण आया सामने
X

Virat kohli: अपने अंतिम प्रणाव पर है, तीन टीम ऐसी है जिन्होने प्‍लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर कर लिया है। कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम इस लिस्ट में शामिल है। लड़ाई चौथे नंबर के लिए होनी है। चौथे नंबर के स्थान को पहले से ही चेन्नई सुपर किंग ने घेर रखा है। अब 18 मई को इस चौथे नंबर की लड़ाई के लिए RCB और चैन्नई सुपर के बीच 68वां मुकाबला खेला जाएगा, मगर यहां एक समीकरण है जो बेंगलुरू के लिए फिट नहीं बैठता अगर यहां RCB जीत मुकम्मल भी कर लेगी फिर भी वह क्वालीफाई नहीं कर पाएगी। मगर विराट कोहली ने एक और चौकाने वाला खुलासा कर दिया है उन्होंने लोगों को अपनी दास्तां सुना दी है और कहा है कि मेरा भी दिल दो बार टूटा है। ऐसा क्यों है आइए जानते हैं।

दो बार टूटा दिल

साल 2011 जब इंडिया ने विश्व कप को अपने नाम किया, फिर 2015 में टीम इंडिया सेमिफाइनल में ही सिमट गई। 2019 और 2023 दो बार इंडिया विश्व कप को अपने हांथों में उठाते- उठाते रह गई। साल 2019 में टीम इंडिया के कप्तान खुद विराट कोहली थे, एक वो दौर जब विराट कोहली के आंखों से आसू रूक नहीं रहे थे। और फिर 2024 का विश्व कप जब ऑस्ट्रेलिया के हांथों टीम इंडिया ने फाइनल हारी। इस दौर को विराट कोहली एक काले सपने की तरह याद करते हैं।

हैदराबाद के साथ हारे थे फाइनल

Virat Kohli) के लिए आईपीएल 2016 यादगार सीजन सबसे शानदार सीजनों में से एक था अपनी कप्तानी में अकेले दम उन्होंने आरसीबी को फाइनल में पहुँचाया, इस सीजन में 16 मैचों में 4 शतक और 7 अर्धशतक लगाते हुए कुल 973 रन बनाए थे। आईपीएल के किसी एक सीजन में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया ये सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड है। फाइनल में भी कोहली ने 54 रन बनाए थे लेकिन 209 रन का पीछा कर रही आरसीबी को 8 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार विराट का बतौर कप्तान आईपीएल खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया था। इस दौर को याद करते ही विराट कोहली कहते हैं उन दो बार दिल टूटा है।

Updated : 18 May 2024 1:10 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top