Home > खेल > क्रिकेट > Dinesh Karthik IPL 2025 RCB Comeback: सन्यास लेने के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए आरसीबी के बैटिंग कोच और मेंटर

Dinesh Karthik IPL 2025 RCB Comeback: सन्यास लेने के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए आरसीबी के बैटिंग कोच और मेंटर

Dinesh Karthik IPL 2025 RCB Comeback: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2025 के लिए अपना बैटिंग कोच और मेंटर घोषित किया है। कार्तिक, जिन्होंने आईपीएल 2024 के बाद संन्यास की घोषणा की थी, वे अब फिर आरसीबी डगआउट में वापस आएंगे।

Dinesh Karthik IPL 2025 RCB Comeback: सन्यास लेने के बाद दिनेश कार्तिक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए आरसीबी के बैटिंग कोच और मेंटर
X

Dinesh Karthik IPL 2025 RCB Comeback: बैगलूरू। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2025 के लिए अपना बैटिंग कोच और मेंटर घोषित किया है। कार्तिक, जिन्होंने आईपीएल 2024 के बाद संन्यास की घोषणा की थी, वे अब फिर आरसीबी डगआउट में वापस आएंगे, लेकिन इस बार एक अलग, गैर-खिलाड़ी और एक नए अंदाज में दिनेश कार्तिक आने की तैयारी कर रहे हैं।

2022 में वापसी करने पर कार्तिक फ्रैंचाइज़ी के साथ अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान आरसीबी के साथ प्रशंसकों के पसंदीदा बन गए। उन्होंने फिनिशर की भूमिका को बखूबी निभाया और कैश-रिच लीग के अपने पिछले तीन सीज़न में 796 रन बनाए, जिससे उन्हें भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह मिली। अगले साल, जब आरसीबी पूरी तरह से आगे बढ़ना चाहती है, तो कार्तिक की वापसी अच्छी बात है।

आरसीबी ने अपने सोशल मीडिया पर एक आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा, लिखा कि हर मायने में हमारे कीपर दिनेश कार्तिक का आरसीबी में एक नए अवतार में स्वागत है। दिनेश कार्तिक अब आरसीबी पुरुष टीम के बैटिंग कोच और मेंटर होंगे!" कार्तिक ने तीनों प्रारूपों में 180 खेलों में देश का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें एक टेस्ट शतक और 17 अर्धशतकों के साथ 3463 रन बनाए।

कार्तिक ने 172 आउट भी किए, जिनमें से अधिकांश स्टंप के पीछे थे। उन्होंने भारत के लिए आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ भारत के 2022 टी 20 विश्व कप मैच में खेला था। कार्तिक ने 2024 टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में वापसी के लिए एक मजबूत दावा किया, 326 रनों के साथ एक और फील्ड सीज़न का आनंद लिया, लेकिन चयनकर्ताओं ने संजू सैमसन और वापसी करने वाले ऋषभ पंत के साथ आगे बढ़ना जारी रखा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के आईपीएल एलिमिनेटर से बाहर होने के बाद उनकी सेवानिवृत्ति की संभावना थी, और कार्तिक ने निर्णय को आधिकारिक बनाने के लिए अपना 39 वां जन्मदिन चुना।

Updated : 1 July 2024 6:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top