Team India: विजय रथ पर सवार होकर पहुंचे वर्ल्ड कप के जांबाज़, वानखेड़े स्टेडियम में हुआ सम्मान

मुंबई के मरीन ड्राइव पर विजय रथ यात्रा निकाली गई जहां पर 3 लाख से ज्यादा फैंस ने अपने जांबाज खिलाड़ियों का स्वागत किया है। आगे के कार्यक्रम में BCCI ने खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का सम्मान किया।

Team India Victory Parede: देश के नाम भारतीय क्रिकेट टीम ने जहां पर टी 20 वर्ल्ड कप जीतकर 29 जून को जश्न का माहौल बना दिया था वहीं पर आज स्वदेश लौटे भारतीय खिलाड़ियों का एयरपोर्ट पर जमकर सम्मान हुआ तो वहीं पर दिल्ली में सभी खिलाड़ियों ने देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की जहां का नजारा शानदार है। इधर मुंबई के मरीन ड्राइव पर विजय रथ यात्रा निकाली गई जहां पर 3 लाख से ज्यादा फैंस ने अपने जांबाज खिलाड़ियों का स्वागत किया है। आगे के कार्यक्रम में BCCI ने खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का सम्मान किया और 125 करोड़ की राशि वितरित की।

विक्ट्री परेड में दिखा मुंबई वासियों का उत्साह

मुंबई में आज टी-20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया की विक्ट्री में गजब का उत्साह देखने के लिए मिला तो वही नरीमन प्वाइंट से मरीन ड्राइव होते हुए खिलाड़ी विजय रथ (ओपन रूफ बस) पर तिरंगे और ट्रॉफी के साथ सवार होकर मुंबई के नरीमन वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे, यहां रात 9:05 बजे राष्ट्रगान हुआ तो वहीं पर खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का सम्मान समारोह शुरू हो चुका है। बारिश के बावजूद 3 किमी लंबी सड़क पर सिर ही सिर दिखे, यहां पैर रखने की जगह तक नहीं थी।





वानखेड़े स्टेडियम में खिलाड़ियों को भेंट किए गए चेक

कार्यक्रम के दौरान BCCI के पदाधिकारियों ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया। बता दे कि, BCCI ने विश्व कप जीतने के बाद भारत के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने ट्रॉफी देश को समर्पित की। कार्यक्रम में कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह टीम के प्यार को मिस करेंगे। BCCI ने टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए का इनाम दिया। इस दौरान फैंस ने एक साथ खिलाड़ियों के लिए चक दे इंडिया गाना भी गाया।

29 जून को टीम ने जीता था खिताब

आपको बताते चलें कि, T20 विश्व कप के फाइनल में भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से था इस दौर में बाजी टीम इंडिया के हक में आई और 7 रनों से भारत ने विश्व कप का खिताब जीत लिया।

Tags

Next Story