भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई 2024 में सफेग गेंद श्रृंखला के लिए करेगी श्रीलंका का दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई 2024 में सफेग गेंद श्रृंखला के लिए करेगी श्रीलंका का दौरा
भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम जुलाई 2024 में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और इतने ही टी20 मैचों के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बुधवार को इसकी घोषणा की। वर्ष 2024 में, श्रीलंका की पुरुष राष्ट्रीय टीम 52 अंतरराष्ट्रीय मैचों में प्रतिस्पर्धा करेगी, जिसमें 10 टेस्ट, 21 वनडे और 21 टी20ई शामिल हैं।

कोलंबो । भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम जुलाई 2024 में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और इतने ही टी20 मैचों के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बुधवार को इसकी घोषणा की। वर्ष 2024 में, श्रीलंका की पुरुष राष्ट्रीय टीम 52 अंतरराष्ट्रीय मैचों में प्रतिस्पर्धा करेगी, जिसमें 10 टेस्ट, 21 वनडे और 21 टी20ई शामिल हैं।

एसएलसी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम अपने 2024 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर की शुरुआत जनवरी में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक घरेलू श्रृंखला के साथ करेगी, जिसमें तीन एकदिवसीय और तीन टी20ई श्रृंखलाएं शामिल होंगी। इसके बाद जनवरी-फरवरी की अवधि के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ एक श्रृंखला होगी, जिसमें एक टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन टी20ई, मैच शामिल हैं।"

राष्ट्रीय टीम 2024 में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करने से पहले सभी प्रारूपों के दौरे के लिए बांग्लादेश की यात्रा करेगी। भारतीय टीम जुलाई में टी-20 विश्व कप के बाद श्रींलका दौरे पर जाएगी। इसके बाद राष्ट्रीय टीम वर्ष के मध्य में इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी, जबकि 2024 सीज़न दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के दौरे के साथ समाप्त होगा। श्रीलंका के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, ''हम एक बेहद रोमांचक वर्ष की ओर बढ़ रहे हैं, जिसमें बहुत सारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली जाएगी, जो हमारे लिए अच्छा संकेत है, क्योंकि हमारी टीम साल भर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में व्यस्त रहेगी।'' डी सिल्वा ने कहा, "2024 कैलेंडर से हमारे खिलाड़ियों को खेलने के ढेर सारे अवसर, प्रशंसकों का मनोरंजन और हमारे प्रायोजकों को शानदार प्रदर्शन मिलने की उम्मीद है।"

Tags

Next Story