हेले मैथ्यूज ने दूसरी बार जीता आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार

हेले मैथ्यूज ने दूसरी बार जीता आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार
वेस्टइंडीज की हरफनमौला खिलाड़ी और कप्तान हेले मैथ्यूज ने अक्टूबर माह के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता है। मैथ्यूज ने गत विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम की टी20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने के बाद दूसरी बार आईसीसी महिला खिलाड़ी ऑफ द मंथ पुरस्कार जीता है। एमआरएफ टायर्स आईसीसी महिला टी20ई प्लेयर रैंकिंग में शीर्ष क्रम की ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहीं।

दुबई । वेस्टइंडीज की हरफनमौला खिलाड़ी और कप्तान हेले मैथ्यूज ने अक्टूबर माह के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता है। मैथ्यूज ने गत विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम की टी20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने के बाद दूसरी बार आईसीसी महिला खिलाड़ी ऑफ द मंथ पुरस्कार जीता है। एमआरएफ टायर्स आईसीसी महिला टी20ई प्लेयर रैंकिंग में शीर्ष क्रम की ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहीं।

नॉर्थ सिडनी में जहां वेस्टइंडीज की टीम पहला मैच आठ विकेट से हार गई थी, कप्तान मैथ्यूज ने शीर्ष क्रम में नाबाद 99 रन बनाए और एलिसा हीली का बेशकीमती विकेट भी लिया । मैथ्यूज ने इसके बाद यकीनन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया ।दूसरे टी-20 मैच में जीत के लिए 213 रनों के कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए, उन्होंने 64 गेंदों (20 चौकों और पांच छक्कों) में नाबाद 132 रन बनाकर अपनी टीम को सात विकेट से जीत दिलाई। मैच में उन्होंने बेथ मूनी, ताहलिया मैक्ग्रा और एनाबेल सदरलैंड का विकेट भी लिया।इसके बाद अंतिम मुकाबले में भी उन्होंने 79 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 155 की औसत से 310 रन बनाए।

पुरस्कार जीतने पर मैथ्यूज ने कहा, “मैं अक्टूबर के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार पाकर बहुत आभारी हूं। मुझे वेस्ट इंडीज की जर्सी पहनना पसंद है। हर बार जब मैं मैरून और गोल्ड जर्सी पहनती हूं, तो यह निश्चित रूप से एक अतिरिक्त परत जोड़ता है, जहां आप मैदान पर जाकर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, ऑस्ट्रेलिया में जाना और जैसा मैंने किया, वैसा प्रदर्शन करने में सक्षम होना बहुत खास था, लेकिन मैनें अपने प्रदर्शन से अपने लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला सकी, यही मेरे लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है।"

Tags

Next Story