INDvsSL 2024: टी-20 की कमान संभालेंगे सूर्यकुमार यादव, BCCI ने श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान

INDvsSL 2024: टी-20 की कमान संभालेंगे सूर्यकुमार यादव, BCCI ने श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान
श्रीलंका दौरे के लिए BCCI ने टी-20 और वनडे टीम का ऐलान किया है जिसके साथ ही टी-20 के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपी है।

India Team announced for Srilanka Tour: क्रिकेट जगत में आज गुरुवार को श्रीलंका दौरे के लिए BCCI ने टी-20 और वनडे टीम का ऐलान किया है जिसके साथ ही टी-20 के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपी है तो वहीं पर वन डे मैच के लिए रोहित शर्मा कप्तानी संभालेंगे। आपको बताते चलें कि, यह टूर्नामेंट नए हेड कोच गौतम गंभीर की कोचिंग में पहला होगा।

श्रीलंका में होगी टी-20 मैचों की सीरीज

आपको बताते चलें कि, श्रीलंका में टीम इंडिया के साथ टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होने जा रहा है। इसका पहला मुकाबला पल्लेकेले में 27 जुलाई को शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। वहीं पर वनडे सीरीज की बात करें तो, 2 अगस्त से कोलंबो में होगी। आपको बता दें कि, इससे पहले भारतीय टीम ने आखिरी बार 2021 में श्रीलंका का दौरा किया था। टीम ने 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी। तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। टी-20 सीरीज में भारत को 2-1 से हार झेलनी पड़ी थी।

यह रहेगी वनडे और टी 20 की टीम

आपको बताते चलें कि, बीसीसीआई ने वनडे और टी 20 सीरीज के लिए खिलाड़ियों की घोषणा की है जो इस प्रकार हैं...

टी-20 टीम में खिलाड़ियों के नाम :

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई , अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज।

वनडे टीम में खिलाड़ियों के नाम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उप कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

Tags

Next Story