Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल 2024: इन खिलाड़ियों ने RCB की डुबोई नैया, सीजन में साबित हुए फ्लॉफ

आईपीएल 2024: इन खिलाड़ियों ने RCB की डुबोई नैया, सीजन में साबित हुए फ्लॉफ

करोड़ों रुपए लेकर गरम कर रहे हैं बेंच

आईपीएल 2024: इन खिलाड़ियों ने RCB की डुबोई नैया, सीजन में साबित हुए फ्लॉफ
X

दुनिया भर में लोगों पर पिछले एक महीने से क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है। आईपीएल 2024 अपने आधे पढ़ाव पर पहुंच चुका है। सभी टीमों की ओर से इस सीजन धमाकेदार प्रदर्शन देखने को मिला है। हालांकि, हमेशा की तरह इस बार भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने बेहद निराश किया है। फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई में आरसीबी की टीम सीजन में अब तक खेले सात मैचों में केवल एक मुकाबला जीत सकी है। जबकि छह हार के साथ टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे दसवें पायदान पर मौजूद है।

बेंच पर करोड़ों रुपए के खिलाड़ी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के इस निराशाजनक प्रदर्शन की वजह बड़े खिलाड़ियों का खराब फॉर्म से जूझना है। जहां शुरुआती कुछ मुकाबलों में खराब प्रदर्शन के बाद टीम के बड़े और महंगे खिलाड़ी बेंच गरम करते नजर आए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, अल्जारी जोसेफ और मोहम्मद सिराज जैसे करोड़ों रुपए के खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे। इन सभी खिलाड़ियों को आरसीबी की टीम ने करोड़ों रुपए देकर अपने साथ जोड़ा है।

महंगे खिलाड़ियों का फ्लॉफ शो

कैमरन ग्रीन को आरसीबी की टीम ने 17.5 करोड़ रुपए में मुंबई इंडियंस से ट्रेड किया था। जबकि टीम ने मिनी ऑक्शन में अल्जारी जोसेफ पर 11.5 करोड़ रुपए की बड़ी बोली लगाकर खरीदा था। वहीं टीम ने ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ रुपए और मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। हालांकि, यह चारों ही खिलाड़ी इस सीजन बुरी तरह से फ्लॉफ साबित हुए हैं। यही वजह है कि आरसीबी की टीम आधे सीजन के बाद प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे मौजूद है।

टीम मैनेजमेंट ने लिए गलत फैसले

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम पिछले 16 साल से हर सीजन अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतने के इरादे से मैदान पर उतरती है। लेकिन हर बार टीम और उसके फैंस को निराशा ही हाथ लगती है। हालांकि, आरसीबी के इस खराब प्रदर्शन के पीछे खिलाड़ी ही नहीं बल्कि टीम मैनेजमेंट भी जिम्मेदार है। आरसीबी हर सीजन कई अच्छे खिलाड़ियों को रिलीज करके ऑक्शन में एक नई टीम बनाती है। यही वजह है कि आरसीबी के लिए पहले खेल चुके कई खिलाड़ी दूसरी टीमों के सुपरस्टार बन चुके हैं।

Updated : 21 April 2024 6:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top