RCB Lucky Charm In IPL 2024: ना कोहली ना फैफ डु प्लेसिस, इस खिलाड़ी के कारण बदली RCB की किस्मत

RCB Lucky Charm In IPL 2024: ना कोहली ना फैफ डु प्लेसिस, इस खिलाड़ी के कारण बदली RCB की किस्मत
रॉयल चैलेंजर्स बेगलुरू ने लीग स्टेज के शुरुआती 8 मैचों में सिर्फ एक जीत दर्ज की थी, इसके बाद गले 6 लीग मैचों में जीत हासिल कर टीम टॉप-4 में अपनी जगह कायम कर ली। लेकिन फिर आरसीबी ने अपने 9वें मुकाबले में एक बड़ा बदलाव किया

RCB Lucky Charm In IPL 2024: लगातार 7 मैच जीतने और 7 मैच हारने के बाद रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर IPL 2024 को क्वालीफाई कर चुकी है। बीते 18 मई को बैंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB ने चेन्नई सुपर किंग्स को हरा कर मैच क्वालीफाई करने में कामयाब रही पर क्या आपको पता है किसके कारण RCB की सितारे अचानक से चमकने लगे, तो आईए आपको बताते हैं।

गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बेगलुरू ने लीग स्टेज के शुरुआती 8 मैचों में सिर्फ एक जीत दर्ज की थी, इसके बाद गले 6 लीग मैचों में जीत हासिल कर टीम टॉप-4 में अपनी जगह कायम कर ली। लेकिन फिर आरसीबी ने अपने 9वें मुकाबले में एक बड़ा बदलाव किया और इसी बदलाव के कारण ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के तारे जो गर्दिश में जा चुके थे वो अचानक से ही चमकने लगे, इसका एक मात्र कारण बताया जा रहा है वो है 9वें मुकाबले में एक बड़ा बदलाव टीम ने इस मैच में स्पिनर स्वप्निल सिंह को शामिल किया। स्वप्निल बेंगलुरु के लिए अगले 6 मैचों में किसी लकी चार्म कम साबित नहीं हुए।

कौन है स्वाप्निल सिंह

बता दें कि स्वाप्निल सिंह का करियर शुरू से ही उतार- चढ़ाव भरा रहा है। 15 साल की उम्र में स्वाप्निल सिंह ने बड़ौदा के लिए फर्स्ट क्लास डेू्ब्यू किया था। साल 2007 में उन्होंने टी20 और 2008 में लिस्ट ए क्रिकेट में पदार्पण किया। स्वाप्निल का जन्म उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुआ था। वहीं साल 2008 में उन्होंने विश्व कप टीम के लिए उन्होंने दावेदारी पेश की थी। हालांकि, उन्हें मौका नहीं मिला। आईपीएल के पहले सीजन में उन्हें मुंबई इंडियंस ने स्क्वॉड का हिस्सा बनाया था। हालांकि, उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

कैसा रहा स्वाप्निल का IPL 2024

स्वाप्निल सिंह की किस्मत हैदराबाद के मैंच वाले दिन बदली। इस दिन हैदराबाद के खिलाफ़ खेलने उतरी RCB ने 20 ओवर के दरमियान सात विकेट गंवाकर 206 रन बनाए। इसके जवाब में सनराइजर्स 20 ओवर में आठ विकेट खोकर सिर्फ 171 रन बना सकी। आरसीबी के लिए स्वप्निल ने छह गेंदों में 12 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक चौका और एक ही छक्का लगाया। उनके बल्ले से निकले तूफानी शॉट्स ने सभी को हैरान कर दिया। स्पिन गेंदबाजी में माहिर स्वप्निल यहीं नहीं रुके, उन्होंने गेंदबाजी के दौरान जोरदार धमाका किया और उस दिन के बाद से स्वाप्निल पीछे मुड़ कर नहीं देख रहे हैं।

Tags

Next Story