Nitish Kumar Profile: कौन है USA के नीतीश कुमार,जिसने अमेरिका को पाकिस्तान पर दिलाई जीत

Nitish Kumar Profile: कौन है USA के नीतीश कुमार,जिसने अमेरिका को पाकिस्तान पर दिलाई जीत
अमेरिका में हुए टी20 वर्ल्ड कप का मैच 6 जून को हुआ। इस मैच में अमेरिका के खिलाड़ी नीतीश कुमार ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए।

Nitish Kumar Profile: नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 6 जून को अमेरिका और पाकिस्तान के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचित रहा। इस मैच का मैच ऑफ द मेन अमेरिका के खिलाड़ी नीतीश कुमार रहे, जिन्होंने 14 गेंदों पर 14 रन बनाकर अमेरिका को जिताया। वही मैच के बाद से ही लोगों के बीच इनकी खूब चर्चा हो रही हैं। तो आइए जानते है कौन है नीतीश कुमार जिसने अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप में जलवा दिखाया है।

अमेरिका में हुए टी20 वर्ल्ड कप का मैच 6 जून को हुआ। इस मैच में अमेरिका के खिलाड़ी नीतीश कुमार ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए। पहले बल्लेबाजी कर रहे पाकिस्तान की टीम ने 159/7 स्कोर बनाए। रनचेज करते हुए USA की टीम भी 159/3 का स्कोर ही बना सकी।

एक चौका मारकर दिलाई जीत

मैच में नीतीश कुमार ने 14 गेंदों पर 14 रन बनाए, लेकिन उनके एक चौके ने पूरे मैच की किस्मत बदल दी। उन्होंने हार‍िस रऊफ की आख‍िरी गेंद पर चौका जड़कर अमेरिकी टीम को बराबरी करवाई।

अमेरिका के स्कारबोरो ओंटारियो के रहने वाले है नीतीश

नीतीश कुमार का जन्म 21 मई, 1994 को अमेरिका के स्कारबोरो ओंटारियो में भारतीय मूल परिवार में हुआ था। उन्होंने इंग्लैंड में स्कूल और यूनिवर्सिटी की पढ़ाई के साथ वहीं क्रिकेट खेला। लॉफ़बोरो में पढ़ाई के दौरान, उन्होंने 2017 में नॉटिंघमशायर के खिलाफ़ तीन दिवसीय मैच में 141 रनों की तेज़ पारी भी खेली। नीतीश कुमार अगस्त 2009 में केन्या के खिलाफ ICC इंटरकॉन्टिनेंटल कप में खेलते हुए कनाडा के लिए फर्स्ट क्लास मैच में डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी रह चुके हैं। फरवरी 2010 में 15 साल 273 दिन की उम्र में वनडे खिलाड़ी बन गए, उनसे आगे 1996 में डेब्यू करने वाले पाकिस्तान के हसन रजा रहे. रजा ने 14 साल 227 दिनों की उम्र में डेब्यू किया था। बहरहाल, नीतीश कुमार बाद में कनाडा से यूएसए चले गए और उन्हें 2024 टी20 वर्ल्ड कप की टीम में चुना गया

Tags

Next Story