विश्व कप 2023: सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान की हो सकती है भिड़ंत, जानिए कैसे

विश्व कप 2023: सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान की हो सकती है भिड़ंत, जानिए कैसे
भारतीय टीम टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 15 नवंबर को खेलेगी, जो नंबर-4 टीम के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यह सेमीफाइनल 15 नवंबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. जबकि नंबर-4 की पोजिशन के लिए इस समय न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच घमासान टक्कर जारी है

नई दिल्‍ली । भारत में आयोजित विश्व कप 2023 अभियान अपने चरम पर है. विश्व कप में भारतीय टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारत ने अपने आठवें मुकाबले को भी एकतरफा तरीके से जीत लिया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अपने 8वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका को भी 243 रनों से रौंदा।

यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया था. भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले में पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 स्थान पर मौजूद टीम के साथ भिड़ेगी. संभावना व्यक्त की जा रही है कि पाकिस्तान अपने मुकाबले में जीत दर्ज करने के साथ हीं चौथे स्थाना पर काबिज हो जाएगी और सेमीफाइनल मुकबले में भारत से भिड़ेगी।

चौथे स्थान के लिए तीन टीम में टक्कर

भारतीय टीम टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 15 नवंबर को खेलेगी, जो नंबर-4 टीम के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यह सेमीफाइनल 15 नवंबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. जबकि नंबर-4 की पोजिशन के लिए इस समय न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच घमासान टक्कर जारी है. मौजूदा स्थिति में नंबर-4 पोजिशन के लिए न्यूजीलैंड की टीम मजबूत दावेदार मानी जा रही है. उसके बाद पाकिस्तान की दावेदारी है. दोनों के 8 मैच में बराबर 8 अंक हैं. मगर नेट रन रेट में न्यूजीलैंड टीम काफी आगे है. न्यूजीलैंड को अपना आखिरी ग्रुप मैच श्रीलंका से 9 नवंबर को बेंगलुरु में खेलना है।

न्यूजीलैंड टीम नंबर चार के लिए कर रही है प्रबल दावेदारी पेश

यदि न्यूजीलैंड टीम नौ नवंबर को बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच हार जाती है तो, पाकिस्तान की उम्मीदें काफी बढ़ जाएंगी. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को अपना आखिरी ग्रुप मैच इंग्लैंड के खिलाफ 11 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ही खेलना है. बेंगलुरु में बारिश की भी संभावना है. ऐसे में यदि न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच बारिश से धुलता है, तो दोनों को बराबर 1-1 अंक मिलेंगे. तब भी पाकिस्तान को फायदा होगा. न्यूजीलैंड के हारने या मैच धुलने की स्थिति में पाकिस्तानी टीम के पास इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री करने का मौका रहेगा. मगर यहां भी एक बड़ी मुश्किल सामने खड़ी है. वो मुश्किल कोई और नहीं बल्कि अफगानिस्तान टीम है. दरअसल, इस वक्त नंबर-4 के दावेदारों में 3 ही टीमें हैं, जिसमें तीसरी टीम अफगानिस्तान है।

अफगानिस्तानी टीम कर सकती है पॉइंट्स टेबल में उलटफेर

अफगानिस्तान टीम ने अभी तक कुल सात मुकाबले खेले हैं. जिसमें से चार मुकाबलों में टीम ने जीत दर्ज की है.उसके अभी 8 अंक हैं और 2 मुकाबले बाकी हैं. अफगानिस्तान को यह दोनों मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से खेलने हैं. यदि अफगानिस्तान यह दोनों मैच जीतती है, तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों के जीतने के बावजूद उनको पछाड़कर नंबर-4 पर पहुंचकर सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगी. मगर अफगानिस्तान का इन दोनों टीमों ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से जीतना बेहद मुश्किल है. यही कारण है कि न्यूजीलैंड और फिर पाकिस्तान ज्यादा मजबूत दावेदार हैं. वैसे अफगानिस्तान अब तक 3 बड़े उलटफेर कर चुकी है. उसने इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया है।

Tags

Next Story