पेरिस ओलंपिक्स में भारत लाएगा गोल्ड मेडल, जानिए कल हॉकी मैच का लाइव प्रसारण कहां और कैसे देखें

पेरिस ओलंपिक्स में भारत लाएगा गोल्ड मेडल, जानिए कल हॉकी मैच का लाइव प्रसारण कहां और कैसे देखें
Paris Olympics: भारत पेरिस ओलंपिक्स 2024 के हॉकी इवेंट के सेमीफाइनल में पहुँच गया है। जहां कल यानी 6 अगस्त को भारत का मुकाबला जर्मनी से होगा। इस मुकाबले को अगर भारत कल जीत जाती है तो फाइनल राउंड में भारत गोल्ड के बेहद करीब आ जाएगी। भारत के साथ कल पूरे देश की उम्मीदें टिकी हुई हैं।

India- Germany hockey match: कल का मैच बेदह नतीजों से भरा होने वाला है। क्योंकि भारत का मुकाबला जर्मनी से होने जा रहा है। भारत सेमीफाइनल में तो पहुंच गया है लेकिन ये सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। यहाँ तक पहुंचने के लिए भारत ने क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को हराया। सबसे पहले भारत ने 45 मिनट तक अपने 10 खिलाड़ियों के साथ खेला उसके बाद उसके बाद मैच ड्रा हो गया। दोबारा से पेनाल्टी शूट में भारत ने ब्रिटेन 4-2 से हराकर जीत अपने नाम कर ली।

कल भारत- जर्मनी का होगा सेमीफाइनल मुकाबला

कल भारत और जर्मनी का महामुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है। दोनों टीमें पूरी शिद्दत से इस मैच को जीतने की कोशिश में रहेंगी। अगर हम दोनों के बीच पुराने मुकाबलों की बात करें तो अब तक भारत और जर्मनी के बीच को मिलकर 18 मैच हुए हैं। जिसमें से भारत ने 8 और जर्मनी ने 6 मैच जीतें है। बाकी के 4 मैच ड्रा हो गए है। इनके आखिरी मुकाबला हमने टोक्यो ओलंपिक में देखने को मिला था जहाँ आखिरी के समय ने भारत ने कई गोल रोक कर यह मुकाबला 5-4 से अपने नाम कर लिया था और टोक्यो में कांस्य पदक जीता था। उस दिन का रोमांचक मुकाबला भी कोई नहीं भूल सकता।




कल कैसे देखें लाइव मैच

हर कोई कल का महामुकाबला देखना चाहता है। लेकिन कई लोगों को नहीं पता कि इस मैच को लाइव फ्री में कैसे देख सकते हैं। हॉकी मैच के फैंस कल इस मैच को रात 10:30 बजे स्पोर्ट्स 18 1 और स्पोर्ट्स 18 2 चैनल पर लाइव देख सकते हैं। इसके आलावा आप इसे JioCinema ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं।

ओलंपिक्स में भारत का अब तक का प्रदर्शन

इस साल पेरिस ओलंपिक्स 2024 में भारत का अब तक का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। भारत ने शूटिंग में तीन ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। मनु भाकर का अब तक का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। दो मेडल उनेक नाम रहें हैं। फिलहाल अभी तक गोल्ड मेडल भारत के नाम नहीं आया है लेकिन इस हॉकी मुकाबले से भारत को गोल्ड आने की काफी ज्यादा उम्मीदें लग रहीं हैं।

Tags

Next Story