आईएसएल 2023-24: मैचवीक 8 में लगा गोलों का शतक, प्रशंसकों को मिला भरपूर रोमांच

आईएसएल 2023-24: मैचवीक 8 में लगा गोलों का शतक, प्रशंसकों को मिला भरपूर रोमांच
टीमें सुसंगठित इकाइयों के रूप में काम करने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में आ रही हैं और उसी के परिणामस्वरूप मैदान पर फ्री-फ्लोइंग फुटबॉल में दिखाई दे रही है।

नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के आठवें मैचवीक में हुई गोल-वर्षा सुर्खियों में रही, क्योंकि टीमों ने कुछ रोमांचक हाई-स्कोरिंग मुकाबले खेले और दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया। केरला ब्लास्टर्स एफसी ने अंतिम क्षणों में वापसी करते हुए चेन्नइयन एफसी के खिलाफ 3-3 से ड्रा खेलकर एक अंक हासिल किया, पंजाब एफसी ने बेंगलुरू एफसी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और आईएसएल के सीजन 10 में यह एक यादगार सप्ताह था। आईएसएल सीजन 10 को शुरू हुए दो महीने से थोड़ा अधिक समय बीत चुका है, ऐसा प्रतीत होता है कि टीमें सुसंगठित इकाइयों के रूप में काम करने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में आ रही हैं और उसी के परिणामस्वरूप मैदान पर फ्री-फ्लोइंग फुटबॉल में दिखाई दे रही है।

आईएसएल 2023-24 का 100वां गोल!

पंजाब एफसी ने गुरुवार को श्री कांतिरावा स्टेडियम में मेजबान बेंगलुरू एफसी को 3-3 से ड्रा पर रोकने के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन किया। हालांकि, उस हाई-स्कोरिंग थ्रिलर में निखिल प्रभु के शुरुआती गोल ने एक उल्लेखनीय उपलब्धि अपने नाम की, क्योंकि उनका यह गोल मौजूदा आईएसएल सीजन का 100वां गोल था। अब तक, इस सीजन में खेले गए 44 मैचों में 114 गोल किए गए हैं, जो कि औसतन प्रति मैच 2.59 स्ट्राइक है। सीजन की शुरुआत तेज हुई, टीमों के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा के परिणामस्वरूप बेहद नजदीकी मुकाबले खेले गए। हालांकि, इस सप्ताह क्लबों की ओर से अपनी बंदिशों को तोड़ने का काफी प्रयास किए गए और इससे कुल मिलाकर उनको बड़े अंतर से जीत हासिल हुईं।

कोलकाता के दिग्गजों के लिए पहला मैच

भारतीय फुटबॉल में सबसे प्रतिष्ठित क्लब हैं। उनकी फैन फॉलोइंग गहरी जड़ें जमा चुकी है और यकीनन किसी से भी कम नहीं है। उनका अच्छा प्रदर्शन ही आमतौर पर भारत में फुटबॉल के लिए अच्छा साबित हो सकता है। ये दोनों क्लब इस सप्ताह अपने कुछ उदासीन परिणामों के साथ मैदान पर उतरे थे।कार्ल्स कुआड्राट ने साल्ट लेक में हाईलैंडर्स को 5-0 से रौंदकर मैच समाप्त किया। सीजन के मध्य में, यह सप्ताह एकदम प्रोत्साहित करने वाला था जिसने आगे सीजन के लिए प्रशंसकों के बीच उत्साह और रोमांच की एक नई लहर पैदा की। यह तथ्य है कि ये मैच उपरोक्त शहरों में खेले गए, जिससे उनकी उपलब्धियों में चार चांद लग गए

मैरिनर्स घरेलू मैदान पर एएफसी कप के मुकाबले में ओडिशा एफसी से 2-5 से हार गए थे, जबकि रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड ने दो महीने से अधिक समय से कोई भी आईएसएल मैच नहीं जीता था। आईएसएल विजेता अनुभवी कोचों से उत्साहित होकर, इन टीमों ने मजबूत प्रतिक्रिया देते हुए जोरदार वापसी की। इसके परिणामस्वरूप उन्होंने क्लीन शीट रखी और विपक्षियों को पूरी तरह से पछाड़ते हुए ठोस जीत हासिल की। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ 5-0 के परिणाम के साथ ईस्ट बंगाल एफसी ने आईएसएल इतिहास में अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। इसी तरह, ब्रेंडन हैमिल और आशीष राय ने अपना पहला आईएसएल गोल करके मैरिनर्स को हैदराबाद एफसी पर 2-0 से जीत दिलाई।

हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखकर रोमांचित हुए फैंस

कोच्चि और कोलकाता भारत के दो प्रमुख व लोकप्रिय फुटबॉल केंद्र हैं, जबकि बेंगलुरू देश के भीतर खेल के मानचित्र पर नई सनसनी पैदा करने वाले स्थलों में से एक के रूप में उभरा है। ये शहर फुटबॉल को गंभीरता से लेते हैं, अपनी टीमों का पूरे जुनून के साथ समर्थन करते हैं, और खेल के प्रति अपने प्यार के कारण इस तरह के रोमांचक मुकाबले देखने के हकदार हैं। उनके लाभ के लिए, वे इस सप्ताह कुछ बेहद मनोरंजनक मुकाबलों के गवाह बने। इनमें चेन्नइयन एफसी द्वारा केरला ब्लास्टर्स एफसी के खिलाफ 3-3 से खेला गया ड्रा और फिर सिटी ऑफ गार्डन्स में पंजाब एफसी और बेंगलुरू एफसी के बीच इसी स्कोर के साथ हुआ ड्रा शामिल है।


Tags

Next Story