पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज से वापसी करेंगे कीवी तेज गेंदबाज मैट हेनरी

पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज से वापसी करेंगे कीवी तेज गेंदबाज मैट हेनरी
अनुभवी बल्लेबाज को मूल रूप से बांग्लादेश के खिलाफ टी20ई खेलना था, जो उस प्रारूप में उनकी वापसी का प्रतीक था जो उन्होंने आखिरी बार नवंबर 2022 में खेला था।

वेलिंगटन । न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी पाकिस्तान के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज से बहुप्रतीक्षित वापसी करेंगे, दो महीने पहले वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण भारत में हुए एकदिनी विश्व कप के बीच से बाहर हो गए थे। हेनरी इस शुक्रवार (5 जनवरी) को सुपर स्मैश टूर्नामेंट में कैंटरबरी किंग्स के लिए खेलेंगे और इसके जरिये वह अपने शरीर का परीक्षण करेंगे।13 सदस्यीय टीम में कप्तान के रुप में केन विलियमसन की भी वापसी हो रही है। अनुभवी बल्लेबाज को मूल रूप से बांग्लादेश के खिलाफ टी20ई खेलना था, जो उस प्रारूप में उनकी वापसी का प्रतीक था जो उन्होंने आखिरी बार नवंबर 2022 में खेला था।

हालाँकि, बाद में उन्हें अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के उद्देश्य से एहतियाती आधार पर उस श्रृंखला से हटा दिया गया था। एक निश्चित व्यवस्था के अनुसार, वह तीसरे टी20ई (डुनेडिन में) से बाहर बैठेंगे जहां मिशेल सेंटनर कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। टीम में सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की भी वापसी हो रही है, जिन्हें बांग्लादेश श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन चोट के कारण बाहर होने के बाद श्रृंखला के अंतिम तीन मैचों के लिए वापसी करेंगे। इसलिए, 25 वर्षीय तेज गेंदबाज बेन सियर्स पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध होंगे।

काइल जैमीसन बाहर रहेंगे, वह फिलहाल हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं जबकि माइकल ब्रेसवेल अभी भी दर्द की चोट से उबर रहे हैं। ट्रेंट बोल्ट और जेम्स नीशम भी टीम से बाहर हैं।मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, "टी20 विश्व कप से पहले केवल तीन टी20 सीरीज बची हैं, सभी मैच हमारी तैयारी के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। मैट, डेवोन, लॉकी और केन का वापस स्वागत करना बहुत अच्छा है। वे अपने आप में चार गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं और उनका कौशल और अनुभव हमारी टीम को मजबूत करेगा।"

पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को ईडन पार्क में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: केन विलियमसन (कप्तान) [ पहले, दूसरे, चौथे और पांचवें मैच के लिए], फिन एलन, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन [केवल तीसरे मैच के लिए], डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन [तीसरे, चौथे और पांचवें मैच के लिए], मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, बेन सियर्स [पहले और दूसरे मैच के लिए], टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

Tags

Next Story