मेजर लीग क्रिकेट : वाशिंगटन फ्रीडम के मुख्य कोच नियुक्त हुए रिकी पोंटिंग

मेजर लीग क्रिकेट : वाशिंगटन फ्रीडम के मुख्य कोच नियुक्त हुए रिकी पोंटिंग
सिडनी सिक्सर्स के कोच और अपने लंबे समय के गुरु ग्रेग शिपर्ड का स्थान लेंगे, जिन्होंने फ्रीडम को उद्घाटन सत्र में तीसरे स्थान पर पहुंचाया था।

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को संयुक्त राज्य अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के दूसरे सीज़न से पहले मंगलवार को वाशिंगटन फ्रीडम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वह सिडनी सिक्सर्स के कोच और अपने लंबे समय के गुरु ग्रेग शिपर्ड का स्थान लेंगे, जिन्होंने फ्रीडम को उद्घाटन सत्र में तीसरे स्थान पर पहुंचाया था।

पोंटिंग ने क्लब द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, "मैं 2024 में वाशिंगटन फ्रीडम में शामिल होने के लिए बेहद उत्साहित हूं। क्रिकेट वास्तव में अमेरिका में बढ़ रहा है और मैं मेजर लीग क्रिकेट में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं। मैं वाशिंगटन फ्रीडम में शामिल सभी लोगों से प्रभावित हूं, और, जबकि मेरे साथी ग्रेग शिपर्ड की जगह लेना थोड़ा अवास्तविक है , एक सफल फ्रेंचाइजी स्थापित करने के लिए शायद उनसे बेहतर कोई नहीं है। मैं उनके काम को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हूं क्योंकि हम आने वाले सीज़न की ओर देख रहे हैं।

शिपर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू सर्किट में क्रिकेट न्यू साउथ वेल्स ब्लूज़ और सिक्सर्स पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पद छोड़ा हैपोंटिंग वर्तमान में आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं, और पहले मुंबई इंडियंस और ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के साथ क्रिकेट के संक्षिप्त रूप में भूमिका निभा चुके हैं। वह अगले दो वर्षों तक वाशिंगटन डीसी स्थित एमएलसी टीम को कोचिंग देंगे।

Tags

Next Story