जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए शनाका, हसरंगा की श्रीलंकाई टीम में वापसी

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे श्रृंखला के लिए शनाका, हसरंगा की श्रीलंकाई टीम में वापसी
श्रीलंका का टी20 कप्तान बनाया गया था, वनडे टीम का हिस्सा हैं लेकिन उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर है। यह लेगस्पिनर हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण विश्व कप में नहीं खेल पाया था।

कोलंबो । श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी की, कुसल मेंडिस 50 ओवर के प्रारूप में राष्ट्रीय टीम के कप्तान बने रहेंगे। उनके डिप्टी के रूप में चरिथ असलांका होंगे। दासुन शनाका जांघ की चोट के कारण 2023 विश्व कप के अधिकांश भाग से चूकने के बाद एकदिवसीय टीम में लौट आए हैं।वानिंदु हसरंगा, जिन्हें हाल ही में श्रीलंका का टी20 कप्तान बनाया गया था, वनडे टीम का हिस्सा हैं लेकिन उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर है। यह लेगस्पिनर हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण विश्व कप में नहीं खेल पाया था।

श्रीलंका के लिए आखिरी बार 2021 में खेलने वाले स्पिनर अकिला धनंजय की भी टीम में वापसी हुई है।जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैच 6, 8 और 11 जनवरी को खेले जाएंगे। इसके बाद तीन टी20 मैच होंगे, जो 14, 16 और 18 जनवरी को खेले जाएंगे। कोलंबो का आर प्रेमदासा स्टेडियम सभी मैचों की मेजबानी करेगा।श्रीलंका की वनडे टीम इस प्रकार है: कुसल मेंडिस (कप्तान), चरिथ असलांका (उप-कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समाराविक्रमा, सहान अराचिगे, नुवानिदु फर्नांडो, दासुन शनाका, जेनिथ लियानागे, महीश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका, दुष्मंथा चमीरा, डुनिथ वेलालागे, प्रमोद मदुशन, जेफरी वेंडरसे, अकिला धनंजय, वानिंदु हसरंगा (फिटनेस पर निर्भर)।

Tags

Next Story