जका अशरफ ने पीसीबी के अंतरिम प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

जका अशरफ ने पीसीबी के अंतरिम प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में समिति की चौथी बैठक के बाद अपने फैसले की घोषणा की। पीसीबी ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि बोर्ड का प्रशासन कौन संभालेगा।

लाहौर । जका अशरफ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का नेतृत्व करने वाली संस्था अंतरिम प्रबंधन समिति (आईएमसी) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, उन्होंने शुक्रवार को लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में समिति की चौथी बैठक के बाद अपने फैसले की घोषणा की। पीसीबी ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि बोर्ड का प्रशासन कौन संभालेगा।

पिछले साल नवंबर में, बोर्ड के संरक्षक और पाकिस्तान के वर्तमान अंतरिम प्रधान मंत्री अनवर उल हक काकर द्वारा दी गई एक सरकारी अधिसूचना के माध्यम से अशरफ को पीसीबी के प्रमुख के रूप में बने रहने के लिए तीन महीने का विस्तार दिया गया था। उन्हें मूल रूप से पिछले साल जुलाई में आईएमसी का प्रमुख नियुक्त किया गया था, और दस सदस्यीय निकाय का काम बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) को अंतिम रूप देना और चार महीने के भीतर बोर्ड अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराना था।

जब वह लक्ष्य समय सीमा के भीतर हासिल नहीं किया जा सका, तो समिति को ऐसा करने के लिए और तीन महीने का समय दिया गया। अशरफ का कार्यकाल विवादों में रहा है, समिति के एक सदस्य ने उन पर "घोर कदाचार और असंवैधानिक निर्णय" का आरोप लगाया है। अशरफ के अलावा, आईएमसी के अन्य नौ सदस्य कलीम उल्लाह खान, अशफाक अख्तर, मुहम्मद मुसादिक इस्लाम, अजमत परवेज, जहीर अब्बास, ख्वाजा नदीम, मुस्तफा रामदे, जुल्फिकार मलिक और खुर्रम करीम सोमरू हैं।

Tags

Next Story