Ladli Yojna: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा तोहफा, 78वें स्वतंत्रता दिवस पर 80 लाख लाडली बहनों के खाते में जमा किये 3000 रूपए

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा तोहफा, 78वें स्वतंत्रता दिवस पर 80 लाख लाडली बहनों के खाते में जमा किये 3000 रूपए
महाराष्ट्र सरकार ने आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 80 लाख लड़कियों को बड़ा तोहफा दिया है। लाडली बहन योजना के अंतर्गत उनके खाते में आज पैसे भेजे गए।

महाराष्ट्र सरकार ने लाडली बहन योजना के अंतर्गत अपनी क़िस्त महिलाओं के खाते में भेज दी। यह क़िस्त 14 अगस्त से ही भेजना शुरू हो गई। जिसमें 80 लाख अकाउंट में 3 हजार रूपए भेजे गए। महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री अदिति तटकरे ने कहा कि अब तक हमने 80 लाख से अधिक महिलाओं को इसका लाभ पहुंचा दिया है। उनके खाते में हमें 3 हजार रूपए भेज दिए है। आपको बता दें कि इस योजना की शुरुआत डिप्टी सीएम और राज्य वित्त मंत्री ने किया था। इस योजना के अंदर महिलाओं को 1500 रूपए हर महीने सरकार देगी। इस बार जो सरकार ने पैसा भेजा है वो जुलाई और अगस्त महीने का मिलाकर भेजा है।


17 अगस्त तक ट्रांसफर होंगे ये क़िस्त

महिला एवं बाल विकास मंत्री अदिति तटकरे ने बताया कि यह भी बताया कि इस योजना में आवेदन करने वालों की संख्या इतनी ज्यादा हो गई कि सब को अभी लाभ नहीं मिल पाया है। यह प्रकिया चल रही है, जोकि 17 अगस्त तक चलेगी। उन्होंने बताया कि अभी तक केवल 80 लाख लोगों को ही पैसे ट्रांसफर किये गए है। उन्होंने यह भी बताया कि इस योजना का उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से हुआ है। महिलाएं इस पैसे से अपना स्वास्थ्य और पोषण का अच्छे से ध्यान रख सकें। ताकि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

अभी तक कितना हुआ रजिस्ट्रेशन

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने इस योजना से जुड़ने वाले लोगों की संख्या के बारे में बात की है। उन्होने बताया कि 14 अगस्त तक 1 करोड़ 62 लाख महिलाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन किया है। और इसमें आवेदन करें की अंतिम तारीख सरकार की तरफ से 31 अगस्त रखी गई है। सरकार ने सबसे पहले सारे एकाउंट्स को जांचा था जिससे यह पता चल सके कि उनके द्वारा दिए गए अकाउंट चल रहे है या नहीं। उसके बाद ही सरकार ने पैसे ट्रांसफर किये।

Tags

Next Story