डॉ अम्बेडकर ने जो सपना देखा उसे पीएम मोदी कर रहे पूरा : सुशील त्रिपाठी

डॉ अम्बेडकर ने जो सपना देखा उसे पीएम मोदी कर रहे पूरा : सुशील त्रिपाठी
संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर ने जो सपना देखा था वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार में पूरा हो रहा है। बाबा साहेब सदैव कांग्रेस के विरोधी रहे। डॉ अम्बेडकर का उद्देश्य और भाजपा का उद्देश्य पं. दीनदयाल उपाध्याय का उद्देश्य था। छुआछूत ना हो अंतिम व्यक्ति का उदय अन्त्योदय के माध्यम से हो। जिसे हम सबके नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी साकार कर रहे हैं।

-बाबा भीमराव अम्बेडकर का जीवन दर्शन समाज के लिए प्रेरक : राजेंद्र मिश्रा

-डॉ अम्बेडकर के प्रतिमा स्थल पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने चलाया स्वच्छता अभियान

प्रयागराज । संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर ने जो सपना देखा था वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार में पूरा हो रहा है। बाबा साहेब सदैव कांग्रेस के विरोधी रहे। डॉ अम्बेडकर का उद्देश्य और भाजपा का उद्देश्य पं. दीनदयाल उपाध्याय का उद्देश्य था। छुआछूत ना हो अंतिम व्यक्ति का उदय अन्त्योदय के माध्यम से हो। जिसे हम सबके नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी साकार कर रहे हैं।

यह बातें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) काशी क्षेत्र महामंत्री व जिला प्रभारी यमुनापार सुशील त्रिपाठी ने बतौर मुख्य अतिथि बुधवार को बृजमंगल सिंह इंटर कॉलेज रामपुर करछना में परिनिर्माण दिवस समारोह में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जब सरकार बनीं तो जनता को ठगने का कार्य किया। कांग्रेस सरकार गरीबी हटाओ का नारा तो देते थे, लेकिन गरीबी नहीं हटाते थे। हम सबकी बाबासाहेब को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि उनके बताए मार्गों पर हम सब चलें। उन्होंने कार्यकर्ताओं संग दिन भर अलग-अलग समूहों में बैठक कर संगठन को मजबूती का महामंत्र देकर पुराने सभी निष्क्रिय कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर 2024 में प्रचंड मतों से जीत का महामंत्र दिया।

अध्यक्षता जिलाध्यक्ष यमुनापार विनोद प्रजापति ने करते हुए कहा कि बाबा साहब गरीबी दलितों पिछड़ों के उत्थान के लिए जो अभियान चलाया उसे भाजपा सरकार एक-एक कर पूरा कर रही है। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी दिलीप कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि इस अवसर पर कार्यकर्ताओं संग जिला पदाधिकारी मोर्चा जिलाध्यक्षों, मंडल अध्यक्षों ने बाबासाहेब के तस्वीर पर पुष्प और माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बाबासाहेब के व्यक्तित्व कृतित्व पर अपने-अपने विचार रख भाजपा कार्यकर्ताओं ने महापरिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया।

इसी क्रम में डॉ भीमराव अम्बेडकर के 67वें परिनिर्वाण दिवस पर भारतीय जनता पार्टी के महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब के प्रतिमा की साफ-सफाई एवं पुष्पांजली कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। उन्होंने कहा कि भारत के प्राचीन गौरव की प्रतिस्थापन और उसे विश्वगुरु के रूप में प्रतिष्ठित करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अमृतकाल की अवधि में सम्पूर्ण राष्ट्र पूरी सामर्थ्य एवं ऊर्जा के साथ कार्य करने का एक बड़ा संकल्प पूरे देश के लिए लिया गया है। इस परिप्रेक्ष्य में जाति आधारित भेदभाव के विरुद्ध लड़ाई सामाजिक न्याय की प्रतिस्थापन, अर्थव्यवस्था, महिलाओं के उत्थान, सशक्तिकरण साधनों के रूप में शिक्षा पर जोर एवं समावेशी समतावादी समाज की स्थापना के संदर्भ में डॉ अम्बेडकर का दर्शन समाज के लिए प्रेरक है और आज पहले से अधिक प्रासंगिक हो गया है। कार्यक्रम का संचालन पूर्व महामंत्री श्याम चंद्र हेला ने किया।

Tags

Next Story