Home > राज्य > MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का दोहरा मिजाज, निवाड़ी, दतिया में लू, भोपाल, इंदौर में आया आंधी-तूफान जाने अपने जिले का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का दोहरा मिजाज, निवाड़ी, दतिया में लू, भोपाल, इंदौर में आया आंधी-तूफान जाने अपने जिले का हाल

भोपाल में भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राज्य भर के 32 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का दोहरा मिजाज, निवाड़ी, दतिया में लू, भोपाल, इंदौर में आया आंधी-तूफान जाने अपने जिले का हाल
X

MP Weather Update: भोपाल। राज्य में बुधवार को दो विपरीत मौसम पैटर्न देखने को मिल रहे हैं। निवाड़ी और दतिया जैसे शहरों में लू चल रही है, वहीं भोपाल, इंदौर और जबलपुर में आंधी-तूफान और बारिश की संभावना है। भोपाल में भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राज्य भर के 32 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

IMD भोपाल के मौसम वैज्ञानिक अरुण शर्मा के अनुसार, मानसून उम्मीद के मुताबिक आगे बढ़ रहा है और समय पर मध्य प्रदेश पहुँच जाएगा। मौजूदा मौसम परिवर्तन एक चक्रवाती परिसंचरण, एक ट्रफ लाइन और एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण हैं। ये कारक आंधी-तूफान और लगातार गर्मी दोनों का कारण बन रहे हैं। दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़ और छतरपुर में लू और बारिश। भोपाल, इंदौर, जबलपुर और कई अन्य जिलों में आंधी-तूफान की संभावना है।

जानिए अपने जिले के मौसम का हाल

6 जून: ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर और पन्ना में दिन में लू और शाम को गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इंदौर, उज्जैन, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी और अन्य जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

7 जून: येलो अलर्ट: ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर और पन्ना सहित विभिन्न जिलों में लू और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन और कई अन्य जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

8 जून: येलो अलर्ट: ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा और अन्य जिलों में लू और छींटे पड़ने की संभावना है। रतलाम, देवास, सीहोर, हरदा, खंडवा और अन्य जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

Updated : 5 Jun 2024 11:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top