मराठों को आरक्षण देने के प्रयास जारी, सरकार उनकी मांगों पर सकारात्मक: फड़णवीस

मराठों को आरक्षण देने के प्रयास जारी, सरकार उनकी मांगों पर सकारात्मक: फड़णवीस
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने गुरुवार को कहा कि सरकार मराठों द्वारा उठाई गई मांगों को संबोधित करने के प्रति सकारात्मक है और समुदाय को आरक्षण देने के प्रयास चल रहे हैं। मराठा समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोलापुर जिले के पंढरपुर शहर में फड़णवीस से मुलाकात की, जहां डिप्टी सीएम और उनकी पत्नी ने गुरुवार को कार्तिकी एकादशी के अवसर पर भगवान विट्ठल और देवी रुक्मिणी के मंदिर में पूजा की।

मुंबई । महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने गुरुवार को कहा कि सरकार मराठों द्वारा उठाई गई मांगों को संबोधित करने के प्रति सकारात्मक है और समुदाय को आरक्षण देने के प्रयास चल रहे हैं। मराठा समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोलापुर जिले के पंढरपुर शहर में फड़णवीस से मुलाकात की, जहां डिप्टी सीएम और उनकी पत्नी ने गुरुवार को कार्तिकी एकादशी के अवसर पर भगवान विट्ठल और देवी रुक्मिणी के मंदिर में पूजा की।

समुदाय सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण की मांग कर रहा है। फड़नवीस ने कहा, "मैंने मराठा समुदाय को आश्वासन दिया है कि राज्य सरकार उनकी मांगों के प्रति सकारात्मक है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने समुदाय को आरक्षण देने का आश्वासन दिया है। हम पूरे समर्थन के साथ उनके पीछे खड़े हैं।" उन्होंने कहा, "मुद्दा निश्चित रूप से हल हो जाएगा। मराठा समुदाय को आरक्षण देने के प्रयास चल रहे हैं।"

महाराष्ट्र के एसटी स्टैंडों में 10% स्टॉल दिव्यांगों के लिए आरक्षित किए जाएंगे

प्रतिनिधिमंडल ने यह भी मांग की कि राज्य सरकार पंढरपुर में मराठा भवन के निर्माण, अन्नासाहेब पाटिल आर्थिक विकास महामंडल और सारथी के उप-केंद्र शुरू करने और मंदिर शहर में छात्रों के लिए एक छात्रावास के निर्माण के लिए जमीन का एक टुकड़ा प्रदान करे । छत्रपति शाहू महाराज अनुसंधान, प्रशिक्षण और मानव विकास संस्थान (सारथी) मराठा और मराठा-कुनबी वर्गों के सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिक विकास के लिए स्थापित महाराष्ट्र सरकार का एक स्वायत्त संस्थान है ।

Tags

Next Story