Bhopal News:: हिंडनबर्ग को लेकर एमपी कांग्रेस का भोपाल में प्रदर्शन, वाटरकैनन से खदेड़ा, दो विधायक गिरे

हिंडनबर्ग को लेकर एमपी कांग्रेस का भोपाल में प्रदर्शन, वाटरकैनन से खदेड़ा, दो विधायक गिरे

Bhopal News: भोपाल: देशव्यापी आंदोलन के तहत गुरुवार को भोपाल में भी बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के चेयरमैन की कथित अनियमितताओं और वित्तीय आचरण के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर सेबी चेयरमैन माधवी पुरी बुच के इस्तीफे की मांग की है।

एआईसीसी महासचिव और प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और अन्य नेता व्यापम चौराहे पर एकत्र हुए और ज्ञापन सौंपने के लिए ईडी कार्यालय तक रैली निकालने की योजना बनाई। वे ईडी कार्यालय की ओर मार्च करने लगे, लेकिन बोर्ड चौराहे पर पुलिस ने उनका सामना किया। भारी पुलिस बल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आगे नहीं बढ़ने दिया और उन्हें तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने ईडी अधिकारियों के बजाय एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही अमेरिका स्थित निवेश शोध फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च ने एक रिपोर्ट जारी की थी जिसमें उसने दावा किया था कि सेबी की चेयरमैन माधबी पुरी बुच और उनके पति के पास अडानी समूह से जुड़ी ऑफशोर कंपनियों में हिस्सेदारी है। रिपोर्ट में यह भी आरोप लगाया गया था कि सेबी ने अपनी पिछली रिपोर्ट में अडानी समूह की मुख्य रूप से मॉरीशस स्थित शेल इकाइयों के माध्यम से अरबों डॉलर के अघोषित निवेश और लेनदेन का खुलासा करने के बाद भी ‘रुचि और कार्रवाई की कमी’ दिखाई थी।

Tags

Next Story