भोपाल: अतिथि शिक्षकों पर बरसी लाठियां, उसके बाद FIR, महिला शिक्षकों के साथ भी पुलिस की बर्बरता...

अतिथि शिक्षकों पर बरसी लाठियां, उसके बाद FIR, महिला शिक्षकों के साथ भी पुलिस की बर्बरता...

Atithi Shikshak Protest: राजधानी भोपाल के अंबेडकर मैदान में प्रदर्शन कर रहे अतिथि शिक्षकों पर पुलिस ने बुधवार रात को लाठीचार्ज किया जिससे भगदड़ मच गई। शिक्षकों का कहना है कि लाठीचार्ज से पहले पुलिस ने पार्क की लाइट बंद कर दी ताकि ला‍ठीचार्ज करने वालों की पहचान न हो सके।

इतना ही नहीं गुरुवार को टीटीनगर थाने में अतिथि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष केसी पवार और संगठन से जुड़े बीएम खान, मुकेश जोशी, संतोष व अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।

पुलिस की तरफ से एसीपी चंद्रशेखर पांडे ने मामले पर बात करते हुए बताया कि “टीटी नगर थाने में कई अतिथि शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है क्‍योंकि यह प्रदर्शन पुलिस की अनुमति के किया जा रहा था।”

सोशल मीडिया पर सामने आए लाठीचार्ज के कुछ वीडियो...

शिक्षकों पर लाठियां बरसाते हुए पुलिस के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने यह वीडियो शेयर करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।

जीतू पटवारी ने इस मामले पर कहा कि “मध्य प्रदेश सरकार अपनी मर्यादा तो पहले ही खो चुकी थी, और आज इस सरकार ने अपनी संवेदना को भी लाठियों के हवाले कर दिया। शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे अतिथि शिक्षकों के साथ अहिंसा दिवस के दिन ही हिंसा की गई। इस लाठी के जख्म को भुलाया नहीं जाएगा।”

महिला शिक्षकों के साथ भी बबर्रता


अतिथि शिक्षक रविकांत गुप्ता ने बताया कि “रात करीब 8:30 बजे पुलिस बातचीत के लिए आई। उन्होंने कहा कि आपके प्रतिनिधिमंडल को संबंधित विभाग के अधिकारियों से मिलवाना है। हमने जवाब दिया कि जिन्हें बात करनी है, वे यहीं आकर बात करें। इसके बाद पुलिस ने गाली गलौच चालू कर दी और विरोध करने पर बेरहमी से पीटा। महिला शिक्षकों को भी लाठियों से पीटा गया है।”

अतिथि शिक्षकों की तरफ से यह भी बयान सामने आया है कि पुलिस ने लाठीचार्ज के बाद मोबाइल छीन कई वीडियो डिलीट किए हैं।

मध्यप्रदेश के अतिथि शिक्षक लंबे समय से नियमितिकरण की मांग को लेकर संघर्षरत हैं और बार बार आंदोलन कर अपनी मांगे सरकार के सामने रख रहे हैं। 2 अक्‍टूबर गांधी जयंती के मौके पर प्रदेशभर से आए अतिथि शिक्षक भोपाल में अंबेडकर मैदान पर एकत्र हुए थे।

Tags

Next Story