मप्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, जबलपुर मेयर जगत बहादुर अन्नू ने थामा भाजपा का दामन

मप्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, जबलपुर मेयर जगत बहादुर अन्नू ने थामा भाजपा का दामन
दरअसल विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले एमपी में निकाय चुनाव हुए थे। निकाय चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया था। जबलपुर में बीजेपी उम्मीदवार को हराकर जगत बहादुर अन्नू मेयर चुनाव जीते थे।

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस को कमलनाथ के गढ़ महाकौशल में तगड़ा झटका लगा है। जबलपुर मेयर जगत बहादुर अन्नू ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वह सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए हैं। सीएम मोहन यादव समेत पार्टी के अन्य बड़े नेताओं ने भोपाल स्थित ऑफिस में जगत बहादुर अन्नू को सदस्यता दिलाई है।

दरअसल विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले एमपी में निकाय चुनाव हुए थे। निकाय चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया था। जबलपुर में बीजेपी उम्मीदवार को हराकर जगत बहादुर अन्नू मेयर चुनाव जीते थे। लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने पाला बदल लिया है। अटकलें हैं कि जगत बहादुर अन्नू इस बार लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

जबलपुर मेयर जगत बहादुर अन्नू को भाजपा ऑफिस लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह पहुंचे थे। जगत बहादुर अन्नू के साथ ही डिंडौरी जिला पंचायत अध्यक्ष रूदेश परस्ते, उपाध्यक्ष अंजू जितेंद्र ब्यौहार, सिंगरौली जिला पंचायत उपाध्यक्ष अर्चना सिंह, डिंडौरी के पूर्व जिला अध्यक्ष बीरेंद्र बिहारी शुक्ला समेत अन्य नेताओं ने पार्टी की है।

विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। विधानसभा चुनाव में जबलपुर शहर के कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की हार हुई है। हालांकि अन्नू के पाला बदलने पर कांग्रेस पार्टी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। कांग्रेस को यह झटका तब लगा है कि जब पार्टी यहां भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी में जुटी हुई है।

Tags

Next Story