Madhya Pradesh: विजयपुर में उमंग सिंघार, हेमंत कटारे और दिग्विजय सिंह पर FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

विजयपुर में उमंग सिंघार, हेमंत कटारे और दिग्विजय सिंह पर FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला
अरविन्द सिंह जादौन उर्फ गुड्डू जिला महामंत्री भाजपा द्वारा की गई शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है।

Madhya Pradesh: बुधनी समेत विजयपुर में होने वाले उप चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश में इस समय राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। इस बीच भाजपा नेता ने विजयपुर में कांग्रेस के तीन बड़े नेता दिग्विजय सिंह, उमंग सिंघार और हेमंत कटारे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है। श्योपुर जिले के विजयपुर थाना क्षेत्र में यह एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

किसने दर्ज करायी शिकायत

अरविन्द सिंह जादौन उर्फ गुड्डू जिला महामंत्री भाजपा द्वारा की गई शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है। अरविंद सिंह जादौन का आरोप है कि, तीनों नेताओं द्वारा किए गए एक्स पोस्ट के बीजेपी प्रत्याशी की छवि धूमिल हुई है।

FIR मे क्या लिखवाया गया

एफआईआर में लिखा गया है कि, मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, उपनेता हेमंत कटारे और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह द्वारा फेसबुक और X हैण्डल पर 6 साल पुराना वीडियो षडयंत्रपूर्वक छेडछाड कर अपलोड किया गया। इससे विधानसभा उपचुनाव में विजयपुर से भाजपा प्रत्याशी रामनिवास रावत की छवि धूमिल हुई है।

एफआईआर में बताया गया है कि, कांग्रेस नेताओ द्वारा द्वारा जो पुराना वीडियो अपलोड किया है वो साल 2018 का है। जब तत्कालीन विधायक रामनिवास रावत फराहल तहसील के ग्राम पहेला में प्रवास पर थे। उस समय गांव के एक लडके ने गांव में पानी की समस्या के संबध में चिल्लाकर उनके समक्ष प्रस्तुत की जिसका निराकरण वो पहले ही कर चुके थे। वर्तमान में ग्राम पहेला में पेयजल की कोई समस्या नहीं है। उक्त वीडियो 6 वर्ष पुराना है। इसका प्रमाण यह है कि वीडियो में रामनिवास रावत के तत्कालीन पीएसओ निज सुरक्षा में तैनात रहे थे।

BJP ने क्या कहा

बीजेपी का कहना है कि, 'रावत उस समय कांग्रेस पार्टी के विधायक थे। इसके बाद सिद्ध होता है कि कांग्रेस पार्टी के नेताओ द्वारा पुराने वीडियो में छेडछाड कर षडयंत्रपूर्वक भाजपा प्रत्याशी की छवि मतदाताओं के समक्ष धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।'

Tags

Next Story